तो क्या आप भी पैर पर पैर रखकर बैठते तो देवी लक्ष्मी रूठ जायेगी…

बहुत से लोगों को पैर के ऊपर पैर रखकर बैठने की आदत होती है और यह आदत आमतौर पर सभी में देखी जाती है. ऐसे में हिन्दू शास्त्रों में इस आदत के बारे में बताया गया है. इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि हमारे जीवन में कुछ ऐसी आदते होती है जिन्हें हमारे शास्त्रों द्वारा भी नकारात्मक करार दिया गया है और अगर हम ऐसा करते हैं तो यह हमारे लिए घातक होती है. ऐसे में कुछ ऐसी आदतें भी हैं जो बच्चों में नहीं वरन हर उम्र के लोगों में सामान्य रूप से देखी जा सकती हैं और उनके गलत परिणाम होते हैं. हिन्दू शास्त्रों में इस आदत को बहुत ही घातक बताया गया है लेकिन क्यों यह हम आपको बताते हैं.

जी दरअसल कहा जाता है अगर किसी पूजा स्थान पर आप पैर के ऊपर पैर रखकर बैठते हैं तो आप ईश्वर की कृपा से वंचित रह जाते हैं वहीं हिन्दू शास्त्रों के अनुसार शाम के समय धन की देवी लक्ष्मी पृथ्वी पर विचरण कर रही होती हैं. कहा जाता है अगर शाम के समय कोई व्यक्ति पांव पर पांव रखकर बैठता है तो महालक्ष्मी उससे रूठकर चली जाती है और दोबारा उसके घर कभी नहीं आती है.

बिस्तर पर लेटकर सेक्सी पोज देते नजर आईं नागिन शिवन्या, तस्वीरें देख कर हो जायेगें पागल
वहीं कहते हैं देवी लक्ष्मी के रूठ जाने की वजह से संबंधित व्यक्ति को धन संबंधी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इस वजह से कभी भी शाम के समय पैर पर पैर रखकर नहीं बैठना चाहिए. कहा जाता है पैर पर पैर रखकर बैठने वाला व्यक्ति अमीर नहीं बन पता है उसे हमेशा पैसों की परेशानी रहती है और वह गरीब बना रहता है.

घर में मोरपंख रखने से सुख शान्ति आती, फोटो फ्रेम में लगाकर रख दें यहाँ, अरबपति बन जाएंगे आप
अगर इन 6 को अगर भूल से भी लगा दिया पैर तो हो जायेगा पूरा जीवन बर्बाद, रोयेंगे खून के आंसू

Check Also

रोजाना पूजा के समय करें मां गंगा के 108 नामों का मंत्र जप

शास्त्रों में निहित है कि राजा भगीरथ के पूर्वजों के उद्धार हेतु मां गंगा धरती …