महत्वपूर्ण काम शुरू करने से पहले कर लें यह सरल सा टोटका…

दुनिया के हर इंसान की अपनी अलग मान्यताएं होती हैं जिन्हे वह मानता है. ऐसे में जब भी लोग किसी भी शुभ काम के लिए घर से बाहर जाते हैं तो पहले बहुत सारे ऐसे टोटके कर लेते हैं कि उनका सफर अच्छा रहे और उनका काम बिगड़े नहीं. ऐसे में कई अलग-अलग तरह के टोटके या उपाय होते हैं जिन्हे लोग करते हैं लेकिन उन्हें करने की जररूत नहीं होती है. अब आज हम आपको ऐसे उपाय के बार में बताने जा रहे हैं जिसको करने के बाद घर के अंदर सकारात्मकता तो आएगी ही आपके सारे बिगड़े हुए काम भी बन जाएंगे. तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.


उपाय – 

# कहते हैं अगर किसी बड़े और अहम काम के लिए बाहर जा रहे है तो उस दिन सुबह गजानंद मंत्र का जाप करते हुए उन्हें 108 बार दुब अर्पित कर सकते हैं.

# कहा जाता है हिन्‍दु धर्म में गणपति को ‌विध्नकर्ता माना जाता है और किसी भी काम को लेकर घर से बाहर निकलते हुए अपने घर के मंदिर में गणप‌ति के पास रखा हुआ फूल अपने पास रख लें, ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा.

# कहा जाता है घर से बाहर निकलते समय पांच दूब अपने पास रख लें क्योंकि ऐसा करने से सफलता मिलने की संभावना अधिक हो जाती है.

# कहते हैं जब काम बन जाए तो गणेश जी को गुड़, नारियल का प्रसाद चढ़ाएं और धूप दीप से आरती करें, इसी के साथ जब भी किसी भी महत्वपूर्ण काम से बाहर जा रहे हैं तो सुबह के समय उगते सूरज को एक मिनट के लिए देखते रहें, इससे आपका काम बन जाएगा.

नहाने का समय बता सकता है आपकी श्रेणी इंसान है या राक्षस
डीएचएफएल को उच्च न्यायालय से राहत मिलने के बाद पावर कारपोरेशन ने भी खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

Check Also

नकारात्मकता दूर करने के लिए घर में लगाएं ये चीजें

वास्तु शास्त्र को हिंदू धर्म में बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है। वास्तु के नियमों …