भगवान् शिव के है अनेको रूप, हर नाम जपने से मिटेंगे सभी संकट

हमारी हिन्दू मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव के न जाने कितने ही रूप व नाम हैं और हर नाम की अपनी-अपनी महिमा है. इसके साथ ही इनके हर नाम में एक विशेष शक्ति भी छिपी हुई है. वही यह शक्त‍ि तमाम समस्याओं को नष्ट कर जीवन में सुख का संचार करने वाली है. चलिए आपको बताते हैं भगवान शिव के अलग-अलग नामों को जपने का महत्व क्या है. ‘विश्वम्भर’ नाम से मिलेगा रोजगार-नौकरी के लिए भगवान शिव के ‘विश्वम्भर’ नाम का प्रयोग करें.

खाते-पीते, उठते-बैठते शिव का ‘विश्वम्भर’ नाम जपते रहें . आपकी रोजगार की समस्या जल्दी ही दूर हो सकती है . ‘महेश्वर’ नाम से चलेगा कारोबार-कारोबार बढ़ाने के लिए भगवान शिव के ‘महेश्वर’ नाम का प्रयोग करें.इस नाम का जाप करते हुए काम पर निकलें. कारोबार की हर समस्या हल होगी और सफलता मिल सकती है . ‘आशुतोष’ से सुधरेगा जीवनसाथी का व्यवहार-जीवनसाथी से अनबन को दूर करने के लिए भगवान शिव के ‘आशुतोष’ नाम का प्रयोग करें.

इसके अलावा सुबह उठने के बाद और रात में सोने के पहले इस नाम का जाप करें. आपके जीवनसाथी का बर्ताव बेहतर होने लगेगा. ‘महादेव’ नाम से पाएं अच्छी सेहत-सुबह नहा-धोकर मंदिर में शिव जी को जल चढ़ाएं और ‘महादेव’ नाम का कम से कम 15 मिनट जाप करें.इससे आपकी सेहत में अद्भुत सुधार होगा.’रूद्र से सुधर सकता है संतान का बर्ताव-दोपहर के समय “रूद्र” नाम का 15 मिनट जाप करें.इसके बाद अपनी संतान का 11 बार नाम लेने से उसके व्यवहार में सुधार होगा.’नटराज’ देगा मान-सम्मान-यश और कीर्ति पाने के लिए भगवान शिव के ‘नटराज’ नाम का प्रयोग करें.

खेड़ापति पूरी करते हैं सारी मुराद
भोलेनाथ को भूल से भी ना चढ़ाये हल्दी, होगा अनिष्ट

Check Also

कुंडली में इस दोष के कारण श्री कृष्ण धारण करते थे मोर पंख!

भगवान श्री कृष्ण का शृंगार बहुत ही अनूठा है। श्री कृष्ण द्वारा धारण की गए प्रत्येक शृंगार का …