किस्मत चमकाने के लिए इस तरह करें नमक से जुड़े वास्तु उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक में गजब की शक्ति होती है, जो न सिर्फ आपके घर को पॉजीटिव एनर्जी से भर देती है बल्कि आपके घर में सुख समृद्धि भी बढ़ाती है और आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में भी बदल सकती है।


आज हम आपको बताने जा रहे हैं नमक से जुड़े कुछ आसान वास्तु उपाय, जिनकी मदद से आप अपनी कई परेशानियां खत्म कर सकते हैं और अपना सोया भाग्य भी जगा सकते हैं।

नमक से जुड़े वास्तु उपाय 

किस्मत चमकाने के लिए
शीशे के प्याले में भरकर बाथरूम में रखना चाहिए, इससे घर के वास्तुदोष दूर होते है और तरक्की में रुकावट बन रही नेगेटिव एनर्जी का भी नाश होता है।

बीमारियों से बचने के लिए
यदि घर का कोई इंसान अधिकतर बीमार रहता हो तो उसके कमरे में तांबे के किसी बर्तन में नमक भरकर रख दें, जल्द ही बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है।

घर-दूकान में गुडलक बढ़ाने के लिए
डली वाला नमक लाल रंग के कपड़ें में बांधकर घर या दूकान के मेन गेट पर लटकाने से उस जगह पर किसी भी प्रकार की बुरी ताकत वहां प्रवेश नहीं कर पाती और गुडलक बढ़ता है।

कारोबार में उन्नति के लिए
यदि आप कारोबार में उन्नति या मुनाफा बढ़ाना चाहते है तो तिजोरी के ऊपर डली वाले नमक को लाल रंग के कपड़ें में बांधकर लटका दीजिए, इससे धन लाभ मिल सकता है।

यदि सताता हो अनजान भय
यदि किसी व्यक्ति को घर में नकारात्मक ऊर्जा के होने का आभास होता हो या डर सताता हो तो कांच के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें। नकारत्मक ऊर्जा घर से निकल जाएगी।

स्नान के समय
घर के लोगों को स्नान करते समय चुटकी भर नमक पानी में मिला लेना चाहिए, ऐसा करने से दिनभर के सभी कामों में शुभ फल और अच्छा स्वास्थ्य मिल सकता है।

नज़र दोष से बचाने के लिए
यदि घर के किसी व्यक्ति को नज़र लग गई है तो चुटकी भर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमाना चाहिए और बाद में इसे बहते पानी में बहा देना चाहिए।

अगर आप फ्रीज में आटा रखते हैं तो आपके घर आ सकती है मृतात्मा
कुत्ते ऐसे देतें हैं सन्तान प्राप्ति का संकेत, जानें कुत्ते से जुड़े शगुन-अपशकुन

Check Also

नकारात्मकता दूर करने के लिए घर में लगाएं ये चीजें

वास्तु शास्त्र को हिंदू धर्म में बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है। वास्तु के नियमों …