शुभ कार्य के दौरान तोड़ा हुआ नारियल खराब निकल जाए तो जानें क्या अर्थ इसका

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि कोई भी शुभ कार्य के दौरान हम नारियल को तोड़कर उसकी शुरुआत करते हैं ताकि सभी कुछ मंगल हो और शुभ हो. ऐसे में कई बार तो नारियल बड़ा अच्छा निकलता है लेकिन कई बार वह नारियल खराब निकल जाता है. ऐसे में शास्त्र क्या कहते हैं इस बारे में यह बहुत कम लोग जानते हैं. तो आइए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस बारे में शास्त्र क्या कहते हैं.

* अगर नारियल अंदर से ख़राब निकल जाए तो कुछ लोग ये मानते हैं कि भगवान इसका बुरा संकेत दे रहे हैं लेकिन हम आप सभी को बता दें ऐसा कुछ नही होता बल्कि यह एक शुभ संकेत माना जाता है. इसे आपको अच्छे रूप में देखना चाहिए.

* आप सभी को हम यह भी बता दें कि अगर चढ़ाया हुआ नारियल अंदर से ख़राब निकल जाये तो इसका अर्थ होता है भगवान ने आपका चढ़ावा स्वीकार कर लिया है और इसी वजह से नारियल ख़राब निकला है. और भगवान ने ही यह सब किया है.

* इसी के साथ आज हम आप सभी को यह भी बता दें कि अगर आपका नारियल ख़राब निकल गया है तो इसका मतलब है भगवान आपकी मनोकामना पूरी करेंगे और आपको बड़ा लाभ होने वाला है.

इस तरह की कई मान्यताएं हैं जो नारियल के विषय में है और लोग मानते हैं. कई लोग नारियल के खराब होने को बुरा संदेश बताते हैं लेकिन असल में वह शुभ संदेश कहा जाता है.

संतानो को जन्म देतीं तुरंत नदी में बहा देती थी गंगा, जानिए पूरी कथा
घर में इन चीजों का होना माना जाता है अच्छा, नकारात्मक ऊर्जा रहती है दूर

Check Also

शिव जी की पूजा करने से मंगल ग्रह की दूर होती है अशुभता, इस मंत्र का करें जाप

महाशिवरात्रि का पर्व विशेष महत्व रखता है. भगवान शिव की पूजा से सभी प्रकार की …