18 जून को मंगल ग्रह कर रहा है राशि परिवर्तन, जानिए सभी राशियों का राशिफल

18 जून 2020 को मंगल ग्रह मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. मंगल अभी कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. मीन राशि में मंगल 16 अगस्त 2020 तक रहेंगे. मंगल का संबंध साहस, जमीन, सेना और उत्साह से है. इसलिए मंगल का राशि परिवर्तन इन सभी कारकों को तो प्रभावित करेगा साथ ही सभी 12 राशियों पर भी पूरा प्रभाव डालेगा.

मंगल ग्रह को ग्रहों का सेनापति माना गया है.मंगल गिनती एक कू्रर ग्रहों में की जाती है. ये युद्ध के देवता हैं. मंगल व्यक्ति को जुझारू बनाता है. मंगल ग्रह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी भी है. सूर्य, चंद्रमा और बृहस्पति मंगल के मित्र हैं. बुध और केतु मंगल के शत्रु हैं. शुक्र और शनि के साथ इनका संबंध तटस्थ है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि में मंगल उच्च और कर्क राशि में नीच के हो जाते हैं.

मंगल जब अशुभ होते हैं तो कई प्रकार की दिक्कतें देते हैं. वैवाहिक जीवन में कष्ट भर देते हैं. व्यक्ति को आर्थिक हानि और जॉब में दिक्कते प्रदान करते हैं. जमीन संबंधी मामलों में नुकसान देते हैं, आत्मबल में कमी लाते हैं और क्रोध में गलत कदम उठाने की परिस्थिति का निर्माण करते हैं. 18 जून को मंगल रात्रि 08 बजकर 12 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे.

मंगल राशि परिवर्तन: राशिफल-

मेष: लेनदेन में सावधानी बरतें. धन हानि हो सकती है. तनाव की स्थिति बसे बचें. जल्दी किसी पर भरोसा न करें.

वृष: मंगल कई मामलों में आपको शुभ फल प्रदान करने जा रहे हैं. बडे भाइयों का सहयोग मिलेगा. मान सम्मान में भी वृद्धि होगी.

मिथुन: नौकरी आदि की तलाश कर रहे हैं तो शुभ समााचार मिल सकता है. नया कार्य शुरू कर सकते है. लोगों का सहयोग मिलेगा.

कर्क: लंबे समय से रूका हुआ कोई कार्य पूर्ण हो सकता है. जॉब आदि में प्रमोशन की स्थिति बन रही है. यह समय अच्छा बितेगा. सेहत को लेकर सर्तक रहें.

सिंह: क्रोध करने से बचे. वाणी पर संयम बरते. बुराई करने से बचें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. बड़े भाई का स्नेह मिलेगा.

कन्या: संयम से काम लेना का समय है. किसी भी विवाद से बचें. संबंधों को खराब करने के लिए प्रयास किए जा सकते हैं इसलिए सचेत रहें.

तुला: समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा लोग आपकी ताकत को समझेंगे. धन के मामले में सोच समझकर निर्णय लें. संबंध बनाते समय सावधानी बरतें.

वृश्चिक: परिजनों को लेकर तनाव लेने से बचे. संतान पर ध्यान दें. उधार देने से बचें. जॉब को लेकर चिंता रहेगी. व्यापार में नई शुरूआत को लेकर योजना बना सकते हैं.

धनु: जमीन से जुडे कार्यो में धन खर्च करने की योजना बन सकते हैं. निवेश के लिए मन में विचार आएंगे. सोच विचार कर ही कदम आगे बढ़ाएं.

मकर: निर्णय लेने में परेशानी नहीं आएगी. निर्णय न ले पाने की स्थिति में जो कार्य रूके हुए थे वे पूर्ण होंगे. मान सम्मान में भी वृद्धि होगी. धन के मामले में भी लाभ मिलेगा.

कुंभ: लाभ मिलेगा. रूका हुआ धन वापिस मिल सकता है. नौकरी में भी बॉस की तरफ से तारीफ मिलेगी. धर्म कर्म के कामों में मन लगेगा. क्रोध न करें.

मीन: स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरुरत है. बिजनेस में लेनदेन करते समय सावधानी बरतें. कोई भी नया कार्य प्रारंभ न करें. वाणी को खराब न होने दें, धैर्य के साथ कार्यों को निपटाएं.

क्यों लगता है सूर्य ग्रहण, जानिए सूर्य ग्रहण की पौराणिक कथा
भगवान गणेश की ये मूर्तियां घर में करें स्थापित, आइए जानते हैं कौन सी मूर्ति लानी चाहिए...

Check Also

रोजाना पूजा के समय करें मां गंगा के 108 नामों का मंत्र जप

शास्त्रों में निहित है कि राजा भगीरथ के पूर्वजों के उद्धार हेतु मां गंगा धरती …