गंगाजल में पाए जाते है चमत्कारी गुण, इसके है और भी फ़ायदे…..

आप सभी गंगाजल के बारे में तो जानते ही होंगे. कहा जाता है घर में गंगाजल रखने से बहुत सारे लाभ होते हैं. वैसे भी गंगाजल का लाभ और गंगाजल की महिमा का बखान नहीं किया जा सकता है. जी दरअसल दुनिया के सभी धर्मो में माता गंगा का महत्त्वपूर्ण स्थान है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं गंगाजल के चौकाने वाले फायदें जिन्हे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. आइए बताते हैं.

1. अगर आपको लग रहा है कि आपका काम नहीं बन रहा है काम में बाधा आ रही हैं तो आप अपने किचन और पूजास्थल में हमेशा गंगाजल को रखें.

2. अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो पीतल की बोतल में गंगाजल भरकर अपने घर के कमरे के उत्तर पूर्व दिशा में रख सकते हैं. कहते हैं घर में गंगाजल भर कर ऱखने से घर में हमेशा सुख शांन्ति बनी रहती है.

3. ऐसी भी मान्यता है कि अगर रात को सोने से पहले कमरे में गंगाजल का छिड़काव किया जाए तो रात को डरावने सपने आने बंद हो जाते हैं और अच्छी नींद आती है.
4. कहा जाता है गंगा का मार्ग दिव्य औषधियों व वनस्पतियों से भरा हुआ है इसी वजह से गंगा जल को अमृत के समान मानते हैं.

5. कहा जाता है अगर भगवान शिव को गंगाजल चढ़ाया जाए तो इससे वे बहुत प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति को शुभ और लाभ का वरदान देते हैं.
6. इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि गंगाजल डायबिटीज़, पेट दर्द, उच्च रक्तचाप की समस्या, पाचन तंत्र से संबंधित परेशानियां और एसिडिटी के अलावा त्वचा से जुड़ी समस्याओं का इलाज भी माना जाता है.

एक मुस्लिम रामभक्त को भगवान राम में दिखते पैगंबर मोहम्‍मद, पटना में करवाया हनुमान मंदिर का निर्माण
अयोध्या भूमि पूजन से प्रफुल्लित सुनहरी रात के बाद सुनहरे सपनों की नई सुबह

Check Also

पापमोचनी एकादशी पर करें भगवान विष्णु के 108 नामों का जाप

पापमोचनी एकादशी बेहद पवित्र मानी जाती है। इस दिन भगवान श्री हरि विष्णु और देवी …