चाहते हैं पैसे की बारिश, तो इस दिन नारियल से करें ये उपाय

हिंदू धर्म में नारियल को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. हर शुभ कार्य, पूजा-पाठ आदि में नारियल का स्थान जरूर होता है. वहीं नारियल ऐसा फल भी है, जो कि आपको कई तरह के लाभ दे सकता है. दशहरे के दिन यदि आप नारियल से कुछ टोटके करते हैं तो आपको कभी भी धन संबंधित समस्या से नहीं जूझना होगा.

पहला टोटका…

उम्रभर बने रहेंगे मालामाल…

यदि आप कभी भी पैसे की तंगी से नहीं गुजरना चाहते हैं तो आपको इसके लिए यह टोटका दशहरा पर जरूर करना चाहिए. सबसे पहले आप भगवान श्री गणेश और माता लक्ष्मी की एक चौकी सजाएं. तत्पश्चात चावल की एक ढेरी पर आपको तांबे के कलश को रखना है. ध्यान रहें कि नारियल को लाल वस्त्र में लपेटकर रखना है, हालांकि नारियल का आगे का भाग ढंका हुआ नहीं होना चाहिए. इस तरह का कलश वरुणदेव का प्रतीक होता है. इन सब प्रक्रिया के बाद आपको दो दिए जलाने होंगे. ध्यान रहे एक दीपक तेल जबकि एक घी का होना चाहिए. मूर्तियों के चरणों में एक दीपक जबकि दूसरा दीपक चौकी के दाहिनी ओर होना चाहिए. जबकि इन दोनों दीपक के अलावा एक दीपक गणेशजी के पास रखें. अंत में आप गणेश जी और माता लक्ष्मी का पूजन करें.

दूसरा टोटका…

आपकी गरीबी दूर करने के लिए यह टोटका भी बेहद कारगर है. इसके लिए आपको दशहरे वाले दिन भगवान गणेश और माता लक्ष्मी का पूजन करना होगा. पूजा में एक नारियल अवश्य होना चाहिए. पूजन के बाद नारियल को घर की तिजोरी में स्थान दें. रात्रि के समय तिजोरी से नारियल निकालकर इसे आपको श्री राम मंदिर में अर्पित करना होगा. साथ ही भगवान श्री राम से गरीबी दूर करने हेतु प्रार्थना आप करें.

तीसरा टोटका…

व्यापार लाभ के लिए…

व्यापार या व्यवसाय में लाभ के लिए यह टोटका करें. यदि आप व्यापार या व्यवसाय में घाटे से गुजर रहे हैं तो इसके लिए आपको सवा मीटर पीले वस्त्र में एक नारियल लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ, साथ ही सवा पाव मिष्ठान्न लेना होगा. अब इन सभी को राम मंदिर में अर्पित करना होगा. यह काफी प्रभावी टोटका है. जल्द ही आपको इससे शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे.

पितृपक्ष में गलती से भी न करें ये 7 काम
जानिए क्यों रखा जाता है करवा चौथ का व्रत

Check Also

इन लोगों से सदा नाराज रहते हैं बजरंगबली

आज यानी 23 अप्रैल 2024 मंगलवार के दिन देशभर में हनुमान जयंती का पर्व बड़े …