नवरात्रों पर इन 3 कार्यों में से कर लें कोई एक काम

हर साल नवरात्रि का महापर्व मनाया जाता है जो इस साल 17 अक्टूबर से आरंभहो चुका हैं. कहा जाता है इन नौ दिनों में भक्त माता रानी की उपासना करते हैं और बड़े ही भक्तिभाव से पूजा आराधना में डूबे रहते हैं. इसी के साथ हिंदू धर्म शास्त्रों के मुताबिक देवी मां को प्रसन्न करने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं जिनमे से तीन उपाय आज हम आपको बताने जा रहे हैं. अगर इनमे से कोई एक भी आपने कर लिया तो आपका जीवन सफल हो जाएगा. आइए जानते हैं उपाय.

कहा जाता है शारदा नवरात्रि में माता रानी का आशीर्वाद पाने के लिए इन नौ दिनों में किसी एक दिन घर पर कमल का पुष्प जरूर लाना चाहिए क्योंकि कमल के पुष्प माता लक्ष्मी को बहुत ही प्रिय होते हैं अगर कमल का पुष्प न मिलें तो देवी मां को आप लाल रंग के पुष्प भी अर्पण कर सकते हैं माता रानी को लाल पुष्प भी प्रिय होते हैं.

इसी के साथ घर में नवरात्रि के दिनों में सोने या चांदी का सिक्का जरूर लाएं लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उस सिक्के पर माता लक्ष्मी या श्री गणेश जी का चित्र जरूर बना हो. कहा जाता है नवरात्रि के नौ दिनों में तिजोरी में लाल वस्त्र के साथ कोड़ी रखना चाहिए क्योंकि इससे धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

यदि करना है देवी माँ को प्रसन्न तो आज ही करें ये काम
नवरात्रि में इन चीजों का रखे विशेष रूप से ध्यान

Check Also

इन लोगों से सदा नाराज रहते हैं बजरंगबली

आज यानी 23 अप्रैल 2024 मंगलवार के दिन देशभर में हनुमान जयंती का पर्व बड़े …