नए साल में जरुर आजमायें से आसान उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

वास्तु के कुछ ऐसे छोटे छोटे उपाय होते हैं जिन्हें अपनाकर हम अपने जीवन में सुख समृद्धि पा सकते हैं। जी हां छोटी बात , छोटी व्यावहारिक बदलाव के कारण आप घर में सुख समृद्धि को अनुभव कर सकते हैं। छोटे-छोटे टिप्स जिन्हें आप अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में अपना सकते हैं।

फल खाना बहुत अच्छी बात है। फल और सब्ज़ी के छिलके होते हैं। खाने के बाद अक्सर हम कूड़ादान में डाल देते हैं। यदि हम कूड़ादान की बजाय उन्हें बाहर निकालें घर से यानी कि आम जगह जहां कूड़ा इकट्ठा होता है वहां रख दें तो ऐसा करने से आप देखोगे कि आपको लाभ मिलेगा। बिज़नेस या नौकरी सम्बंधित आप को कोई शुभ समाचार का इंतज़ार कर रहे थे तो आपको प्राप्त होगा.

घर में शुक्ल पक्ष में एक छोटे उपाय करें। शुक्ल पक्ष के दिनों में ख़ासकर गुरुवार या शुक्रवार को मिश्री से बनी खीर ज़रूर बनाएं और फिर एक साथ रिवाज़ के साथ इकट्ठा होकर खाएं। सबसे पहले खीर घर के सबसे बड़े बुजुर्ग महिला को दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की जल्दी कृपा प्राप्त होती है और वास्तु से संबंधित दोष दूर होते है।

यदि आप बृहस्पति से जुड़ा कोई उपाय करना चाहते हैं तो वास्तु के हिसाब से बृहस्पतिवार  के दिन घर में कोई भी पीली वस्तु अवश्य खानी चाहिए और हरी वस्तुओं से दूरी बनानी चाहिए। वहीं बुधवार के दिन हरे वस्तु खानी चाहिए लेकिन पीली वस्तु  से दूरी बनानी चाहिए।  ये छोटी सी बदलाव करनी है तो घर में सुख और शांति बनी रहती है।

कई लोगों की आदत होती है नहाने के बाद गीला तौलिया रख देना – यह कभी नहीं करना चाहिए। इससे घर परिवार में अलगाव होने लगता है। संतान परेशान करने लगती है। इसलिए हमेशा साफ़ सुथरा और सूखा तौलिया ही प्रयोग करना चाहिए।

जानें क्या है आज का पंचांग, शुभ और अशुभ मुहूर्त
चाणक्य निति: लाइफ में समस्याओं को कम करना है तो पति-पत्नी के रिश्ते को बनाएं मजबूत

Check Also

रोजाना पूजा के समय करें मां गंगा के 108 नामों का मंत्र जप

शास्त्रों में निहित है कि राजा भगीरथ के पूर्वजों के उद्धार हेतु मां गंगा धरती …