सपने में दिख जाए यह भगवान तो पलटने वाला है आपकी किस्मत का पांसा

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि रात को सोते समय सभी को सपने आते हैं. ऐसे में कुछ सपने ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर व्यक्ति को सुकून मिलता है और इन सपनों को भविष्य में होने वाली उन्नति का संकेतक माना जाता है. जी हाँ, कई बार ऐसे सपने आ जाते हैं जो आने वाले अच्छे समय के बारे में बताते हैं. आप सभी को बता दें कि कई बार व्यक्ति को सपने में भगवान के दर्शन हो जाते हैं और वह होना बहुत शुभ माना आजाता है. जी हाँ, आज हम आपको यहां बताने जा रहे हैं कि सपने में कौन-से भगवान के दिखने का क्या मतलब होता है और किस भगवान के दिखने से घर में सुख-शान्ति और सम्पत्ति आती है.

माँ लक्ष्मी – कहते हैं सपने में माता लक्ष्मी के दिखने का मतलब होता है आने वाले समय में व्यक्ति को धन लाभ होने वाला है. इसी के साथ सपने में अगर माता लक्ष्मी दिखें तो समझ लें धन की देवी जल्द ही आप पर मेहरबान होने वाली हैं और आपको अपार धन-संपदा प्राप्त होने वाली है.

भगवान शिव – कहा जाता है और ज्योतिषों के अनुसार अगर सपने में भगवान शिव किसी भी रूप में दिखें तो इसका मतलब है कि आपके घर में कोई खास मेहमान आने वाला है जिसके आने से आपके जीवन में खुशियों का संचार होगा और आपका पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा.

भगवान गणेश – कहा जाता है अगर सपने में भगवान गणेश दिख जाए तो यह सबसे अच्छा होता है. उन्हें सपने में दिखना किस्मत के खुलने का संकेत होता है. इसका मतलब है कि अब आपका भाग्य आपका पूरा-पूरा साथ देगा और आप जिस काम को अपने हाथ में लेंगे उस काम में आपको सफलता मिलेगी और आप खूब पैसे कमाने वाले हैं.

जादू-टोने से बचने के लिए इस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ
श्री कृष्ण के इस पुत्र के कारन हो गया था सम्पूर्ण यदुवंश का नाश

Check Also

नवरात्रि के चौथे दिन ऐसे करें माता कुष्मांडा का पूजन, जानें उनके स्वरूप

आप सभी जानते ही होंगे नवरात्रि का पर्व इन दिनों आरम्भ हो चुका है और …