हफ्ते के इस दिन बाल कटवाने से होती हैं धन वर्षा

रविवार का दिन छुट्टी का दिन होता हैं और ऐसे में हर कोई रविवार को वे काम करते हैं जो आमतौर पर वे अलग दिनों में नहीं कर पाते हैं. आपने देखा होगा अक्सर लोग रविवार को बाल और दाढ़ी कटवाने जैसी चीजों पार ध्यान देते हैं. उनके अनुसार ये दिन घर में रहना वाला होता हैं तो वह इस तरह के कामों को निपटाना सही समझते हैं. लेकिन वातुशास्त्र के मुताबिक़ इस दिन बाल कटवाना सही नहीं माना गया हैं.

बताया गया हैं कि रविवार के दिन बाल कटवाने से धन, बुद्धि और धर्म का नाश होता है. तो चलिए जानते हैं कि ऐसे कौन से दिन होते हैं जिनमे आप बाल कटवा सकते हैं. वातुशास्त्र के अनुसार सोमवर को भूलकर भी बाल नहीं कटवाना चाहिए. ऐसा माना गया हैं कि जो इस दिन बाल कटवाते हैं तो मानसिक दुर्बलता आती है और संतान के लिए हानिकारक होता है.

वहीं मंगलवार के दिन भी बाल कटवाना अशुभ माना गया हैं बताया जाता हैं कि इस दिन बाल कटवाना अपनी उम्र के लिए नुकसानदायक होता है, इसे असामयिक मृत्यु का कारक माना जाता है. ऐसा कहा गया हैं हफ्ते में बुधवार सबसे सही दिन होता हैं आप चाहे तो बुधवार को नाखून और बाल कटवा सकते हैं.

वहीं गुरूवार को आप इस तरह गलती भूलकर भी न करें. ऐसा माना गया हैं कि अगर कोई इस दिन बाल कटवाता हैं तो घर में धन की कमी होती हैं और मान-सम्मान की हानि होती है. शुक्रवार को आप इन सभी कामों को बेझिझक कर सकते हैं शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह से प्रभावित होता है जो सौन्दर्य का प्रतीक है. इस दिन बाल और नाखून कटवाना शुभ माना गया हैं. इसके अलावा आप शानिवार को भी बाल नहीं कटवा सकते हैं इसे अशुभ माना गया हैं.

रुमाल भी बदल सकता है आपकी किस्मत
बिस्तर गन्दा छोड़ने से बढ़ता है राहु दोष

Check Also

इन तरीको से शुक्र को अपनी कुंडली में बनाये मजबूत

शुक्र एक ऐसा ग्रह है जो की भौतिक जीवन को सुख संपत्ति से भर देता …