सुबह उठते ही कांच में ना देखे अपना चेहरा वरना…

दुनिया का हर व्यक्ति यह चाहता हैं कि उसका दिन खुशनुमा हो और उनके दिन की शुरूवात अच्छी हो. ऐसे में हर बार ऐसा नहीं होता है और इसका कारण कई बार वास्तु होता है. जी हाँ, वास्तु की माने तो सुबह उठते ही आईना नहीं देखना चाहिए क्योंकि सुबह आईना देखने से मनुष्य पर दिनभर नकारात्मक शक्ति का प्रभाव बना रहता हैं और उसका पूरा का पूरा दिन खराब हो जाता है. इसी के साथ आंख खुलते ही किसी भी का भी चेहरा नहीं देखना चाहिए क्योंकि दिन की अच्छी शुरुवात नहीं होती है और दिन की अच्छी शुरुआत के लिए आंख खुलते ही अपने ईष्ट देव का ध्यान करना चाहिए.

दरअसल ऐसा करने से मनुष्य के आत्मविश्वास में वृद्धि होती हैं. इसी के साथ अगर सुबह उठते ही मंदिर की घंटियों की आवाज या फिर शंख की आवाज सुनाई दें तो यह एक सकारात्मक शक्ति का संचार माना आजाता है. इसी के साथ सुबह सुबह नारियल, शंख,मोर पुष्प आदि का दिखना भी बहुत ही शुभ होता है.

कहते हैं सुबह किसी काम के सिलसिलें में घर से बाहर निकलते वक्त अगर कोई सफाईकमी दिख जाएं तो इसे शुभ माना जाता हैं. इसी के साथ सुबह का पहला निवाला लेते हुए किसी भी पशु या किसी भी गांव का नाम ना लें क्योंकि ऐसा करने से दिन खराब गुजरता हैं. कहते हैं सुबह सफेद गाय का दिखना शुभ माना जाता हैं. इसी के साथ सुबह सवेरे किसी भी हिंसक पशु की तस्वीर को नहीं देखना चाहिए और ना ही लड़ाई झगड़ करना चाहिए.

आपके घर में धन की कमी का कारण है पानी का घड़ा
इस राशि की बहुएं निकम्मे और नालायक बेटे को सही राह पर ले आती है

Check Also

गुरु नानक जयंती पर जाने नानक जी के जीवन से जुड़ीं दिलचस्प बातें

30 नवंबर सोमवार को नानक जयंती मनाई जाएगी। सिख धर्म के प्रवर्तक गुरु नानक देव …