इस तरह रखें अपने पास इलायची को, ज़रुर बढ़ेगा धन

इलायची एक ऐसा मसाला है जिसे खाने-पीने में हम अकसर इस्तेमाल करते हैं. ये स्वाद के साथ-साथ खुशबू भी बढ़ाती है. ऐसे तो इलायची के कई फायदे हैं लेकिन इसी के साथ इसका वास्तुशास्त्र में भी बहुत महत्व बताया गया है.

कई बार किसी काम को करने में हम अपनी पूरी कोशिश लगा देते हैं लेकिन न पूरा होने पर किस्मत को दोष देते हैं. कहते हैं कि इलायची के कुछ उपाय करने से आपकी किस्मत बदल सकती है. इसलिए आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे करते ही आप धनवान बन सकते हैं.

उपाय – अगर आपकी आर्थिक स्थिति खराब चल रही है और काफी प्रयास करने के बाद भी आपको धन की प्राप्ति नहीं हो रही है तो आपको अपने पर्स में पांच या सात इलायची हमेशा रखनी चाहिए. दरअसल ऐसी मान्यता है कि इलायची को पर्स में रखने से पर्स पैसों से खाली नहीं होता है और व्यक्ति के साथ हमेशा सकारात्मक ऊर्जा रहती है जो धनवान बनाने में सहायक होती है.

वहीं अगर आप चाहते हैं कि आपके व्यवसाय में तरक्की या नौकरी में पदोन्नति हो तो इसके लिए आप लाल कपड़े में पांच इलायची बांधकर रात को सोते समय तकिए के नीचे रखें और सुबह उठकर इसे किसी चौराहे पर रख दें. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है और इससे नौकरी में तरक्की मिलने लगती है.

30 अगस्त 2019 के शुभ मुहूर्त
जीवन में अगर परेशानियां खत्म होने का नहीं ले रहीं नाम तो ज़रुर अपनाएं इस रत्न को, तुरंत मिलेगा फायदा

Check Also

इन तरीको से शुक्र को अपनी कुंडली में बनाये मजबूत

शुक्र एक ऐसा ग्रह है जो की भौतिक जीवन को सुख संपत्ति से भर देता …