अगर आपके घर में भी है फटे-पुराने कपड़ों की पोटली तो तुरंत करें यह काम

कई लोग दुनिया में ऐसे हैं जो निर्धन है और निर्धनता के कारण परेशान रहते हैं. ऐसे में घर में टूटी-फूटी वस्तुएं, कबाड़ या अनुपयोगी वस्तुओं के साथ ही फटे-पुराने कपड़े भी इकट्ठा होने लगते हैं जो भी निर्धनता का एक कारण है. जी हाँ, दरअसल वास्तुशास्त्र में इन सभी को नकारात्मक ऊर्जा का निर्माण करने में सहायक माना जाता है.

इसी के साथ अक्सर लोग घरों की अलमारी या दीवान में फटे-पुराने कपड़ों की एक पोटली रखते हैं और वहीं कुछ लोग जो कपड़े अनुपयोगी हो गए हैं उनको कबर्ड या अलमारी के निचले हिस्से में रख छोड़ते हैं. यह सब गलत होता है क्योंकि इनकी वजह से घर में निर्धनता आती है. वहीं फटे-पुराने कपड़ों या चादरों से भी घर में नकारात्मक मानसिकता और ऊर्जा का निर्माण होता है और इस तरह के वस्त्रों को किसी को दान कर देना चाहिए या इसका किसी और काम में उपयोग करना चाहिए.

इसी के साथ कभी फटी बनियान, जांघिये या फटे कपड़े न पहने और टावेल भी आपका कहीं से फटा या पुराना नहीं होना चाहिए. कहा जाता है यह सभी निर्धनता का प्रतीक है और घर में यह गरीबी लेकर आते हैं. ऐसी ही कई और भी बातें हैं जो घर में निर्धनता लाती है और आप उनसे वाकिफ नहीं होते हैं.

नवरात्रि में दिख जाए यह चीज़ें तो समझ जाइए आपके साथ हैं मातारानी
यहाँ जानिए आज का पंचांग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त

Check Also

चैत्र नवरात्रि की रामनवमी के अगले दिन है कामदा एकादशी, बन रहें हैं पूजा के सात शुभ मुहूर्त

सनातन धर्म में एकादशी का बहुत ही महत्त्वपूर्ण स्थान है. मान्यता है कि एकादशी का …