जानें, सबसे अच्छी पत्नी साबित होती हैं सिर्फ ये राशियों की लड़कियां…

जीवनसाथी चुनने से पहले हर कोई कई चीजों को देखता है शादी की शुरुआत में तो सब कुछ बहुत ही अच्छा होता है लेकिन धीरे-धीरे चीजें जब अपने स्वाभाविक स्तर पर आने लगती हैं तो कई बार हालात उम्मीद से बिल्कुल विपरीत हो जाते हैं। बचपन से ही कुछ लोग शादी के सुनहरे ख्वाब देखने लगते हैं शादी का क्रेज लगभग हर किसी को होता है भले किसी को कम तो किसी को ज्यादा शादी जीवन भर का बंधन है और कोई भी शादी के बंधन में यह सोचकर नहीं बंधता कि उसकी जिंदगी शादी के बाद खराब हो जाएगी।

शादी में टकराव की सबसे बड़ी वजह व्यक्तित्व का टकराव होता है तो अगर इस टकराव से बचना चाहते हैं तो आप कई और बातों के साथ यह भी जान लें कि आपके पार्टनर की राशि क्या है इससे कम से कम आपको अंदाजा हो जाएगा कि उसका व्यक्तित्व कैसा है और वह भविष्य में कैसी पत्नी साबित होने वाली है

कर्क-कर्क राशि की महिलाएं किसी क्वीन से कम नहीं होती हैं. कर्क राशि की महिलाएं जब किसी से जुड़ती हैं तो उनके साथ गहरा भावनात्मक लगाव हो जाता है ये आपको बेशर्त प्यार करती हैं साथ ही अपना प्यार जताने में भी आगे रहती हैं।

इस राशि की महिलाएं घर बहुत ही अच्छे से संभालती हैं अपने परिवार को खुश करने के लिए ये अपनी तरफ से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ती हैं ये मदर मैटीरियल होती हैं पहले ये अपना ममत्व अपने पति और फिर बच्चों पर लुटाती हैं इनकी प्राथमिकता हमेशा पति और परिवार होता है हालांकि अत्यधिक भावुक किस्म की होने की वजह से कई बार ये ड्रामा क्वीन भी लग सकती हैं लेकिन यह केवल उनका प्यार ही है जो वह आपसे करती हैं अगर आप कर्क राशि की महिला से शादी करते हैं तो शायद आपको पछताने का मौका ना मिले

जो लोग पारंपरिक मूल्यों में ज्यादा यकीन रखते हैं, उनके लिए कर्क राशि की महिलाओं से ज्यादा बेहतर विकल्प नहीं हो सकता इन्हें कोई ऐसा चाहिए जो इन्हें प्रोटेक्शन दे और इनकी फिक्र करे ऐसा इसलिए नहीं कि ये बहुत कमजोर होती हैं बल्कि इन्हें अपने पार्टनर की केयर अच्छी लगती है ये अपने रिश्ते को संवारने के लिए अपना 100 प्रतिशत देती हैं।

मेष-मेष राशि की महिलाएं बहुत ही स्ट्रॉन्ग पर्सनैलिटी वाली होती हैं
इन्हें अल्फा वुमेन मान सकते हैं ज्योतिष के मुताबिक मेष राशि की महिलाएं पुरुषों को घुटने टेकने पर मजबूर कर देती हैं ये अपने लक्ष्य को हासिल करने से कभी पीछे नहीं हटती हैं अगर आपको लगता हैं कि आप इतने मजबूत हैं कि मेष राशि की महिलाओं को समझ सकते हैं और अपना पूरा जीवन व्यतीत कर सकते हैं तो आगे बढ़िए लेकिन एक बात याद रखिए कि आपको उनके स्तर पर ही पैसनेट होना पड़ेगा।

मेष राशि की महिलाएं जो कुछ भी करेंगी उसमें आपका सहयोग की उम्मीद जरूर करेंगी. ये आपको अपनी हर कामयाबी में बराबर शरीक करेंगी और इससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा ऊपर उठेगी मेष राशि की महिलाएं अपने पतियों को बहुत मजबूत और ज्यादा जिम्मेदार बनाने में सक्षम होती हैं ये बहुत ही जमीन से जुड़ी सोच वाली होती हैं और इनकी उम्मीदें बहुत ही वास्तविक होती हैं कल्पना की दुनिया में इन्हें उड़ान भरना बहुत ज्यादा पसंद नहीं होता है।

लेकिन… अगर आप अब तक मेष राशि की महिला से शादी करने का मन बना चुके हैं तो एक बात यह भी जान लीजिए कि इन्हें इंप्रेस करना बहुत ही कठिन होता है लेकिन अगर आप ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो फिर ये आपको पहले से ज्यादा बेहतर और कामयाब बनाने में पूरा योगदान देती हैं।

मेष राशि की महिलाएं बहुत ही अनुशासित थोड़ी कठोर और सशक्त मां के तौर पर उभरती हैं ये अपने बच्चों को हमेशा आगे रखना चाहती हैं इन्हें अपने पार्टनर में भी गजब का आत्मविश्वास और मजबूती चाहिए जोकि इनमें खुद कूट-कूट कर भरा होता है।

सिंह-सिंह राशि की महिलाएं किसी योद्धा की तरह होती हैं इनके दिल में जगह बनाना मुश्किल होता है लेकिन अगर आप इनका दिल जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो फिर आपको जिंदगी भर के लिए एक अच्छी जीवनसंगिनी का साथ मिल जाता है ये अपने पार्टनर के लिए बेहद ईमानदार होती हैं और आपको कभी भी नीचा नहीं दिखाती हैं लेकिन इन्हें कभी साधारण लोगों से प्यार नहीं होता है ये अपने परिवार को सबसे पहले नंबर पर रखती हैं।

ये बेशर्त और सच्चा प्यार देने में सबसे आगे होती हैं। सिंह राशि की महिलाएं बहुत ही व्यवस्थित और अनुशासन का जीवन पसंद करती हैं और अपने पार्टनर की लाइफ में ये यही चीजें ले आती हैं सिंह राशि की महिलाएं बहुत ही आकर्षक और पावरफुल होती हैं अगर इन्हें किसी में अपना परफेक्ट पार्टनर नजर आ जाता है तो फिर चाहे ये पारंपरिक परिवार से ही क्यों ना हो ये उसके लिए पूरा स्टैंड लेती हैं फिर चाहे इनके रास्ते में कोई भी मुसीबत क्यों ना आए।

सिंह राशि की महिलाओं से ज्यादा प्यार करने वाला शायद ही आपको मिले इनकी एक खासियत यह भी होती है कि ये ना केवल अपने पार्टनर के लिए बल्कि अपने बच्चों के लिए हर जगह एक शेरनी की तरह लड़ती हैं ये अपने करीब लोगों के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहती हैं।

आज है रमा एकादशी , जाने आज का पंचांग
क्या आप जानते रामायण के सुंदरकांड की ये खास बातें…

Check Also

पापमोचनी एकादशी पर करें भगवान विष्णु के 108 नामों का जाप

पापमोचनी एकादशी बेहद पवित्र मानी जाती है। इस दिन भगवान श्री हरि विष्णु और देवी …