अपने पति से संतुष्ट नहीं रहती ऐसे पेट वाली महिलाएं

कहा जाता है शरीर के अंगों व लक्षणों से किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व बताया जाता है और इनमे खासकर महिला शामिल होती है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार महिलाओं के बारे में उनके शरीर के अंगों से सब कुछ जाना जा सकता है. वैसे इस शास्त्र से मनुष्य के सिर से लेकर पैर तक हर अंग के लिए विशेष लक्षण हैं और अंगों की बनावट और रंग से व्यक्तित्व के रहस्य को जान सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं महिलाओं के शरीर के अंग से जुड़ा उनका राज.


* कहते हैं जिन महिलाओं का पेट बायीं ओर झुका रहता है इस तरह की महिलाएं अपने पति को सुख देने वाली होती हैं. इसी के साथ इनकी कोख से कन्याओं के जन्म की संभावना ज्यादा रहती है. वहीं दायीं तरफ झुका पेट वाली महिलाएं स्वभाव से बहुत व्यावहारिक होती हैं. इसी के साथ ये सुंदर और भाग्यवान पुत्रों को जन्म देने वाली होती हैं. कहा जाता है इन महिलाओं की शादी जिस भी घर में होती है, ये उस घर को खुशियों से भर देती हैं.

* कहते हैं पतले पेट वाली नारी देखने में बहुत ही सुंदर होती है, लेकिन इनकी सुंदरता इनके मन के कारण और बढ़ जाती है. जी दरअसल इनका स्वभाव मिलनसार होता है और यह अपने मन में किसी भी प्रकार का द्वेष नहीं रखती है. इसी के साथ इस तरह की महिलाओं का धर्म एवं अध्यात्म के प्रति भी झुकाव होता है.

* कहते हैं जिन महिलाओं का पेट बहुत चिकना होता है, वे दिखने में बहुत सुंदर होती हैं और शारीरिक सुंदरता के साथ-साथ इनका स्वभाव भी बहुत कोमल होता है. इसी के साथ चिकने पेट वाली महिलाओं का झुकाव आध्यात्म की ओर ज्यादा होता है.

* कहते हैं जिन महिलाओं का पेट कमर से समान न हो यानी मोटा हो, वह स्त्रियां धन के मामले में कोई समझौता नहीं करतीं. इसी के साथ पैसे कमाने के मामले में इनके मन में लालच भरा होता है लेकिन यह अपने पति के लिये भाग्यशाली होती हैं.

* कहते हैं जिस नारी का पेट घड़े के आकार का हो, वह अपने जीवन में काफी संघर्ष करने के बाद ही सुखों का भोग कर पाती है. इसी के साथ ऐसी महिलाएं अपने परिवार को चलाने के लिए स्वयं व्यापार या नौकरी करती है.

* कहते हैं जिस नारी का पेट अधिक ऊंचा दिखाई देता है, वह पुरुषों की ओर जल्दी आकर्षित होती हैं. इसी के साथ इस प्रकार के पेट वाली महिलाएं हमेशा सुंदर दिखने का प्रयास करती हैं और ऐसी महिला पति से संतुष्ट नहीं रहती है.

क्या आप जानते हैं श्राद्ध का इतिहास
क्या आपके हाथ में भी बनता है M तो जरूर पढ़ लीजिए यह खबर...

Check Also

भगवान शिव नामों के जाप करने से मिटेंगे सारे कष्ट, जानें क्या है इनका महत्व

भगवान शिव के न जाने कितने ही रूप व नाम हैं और हर नाम की …