यह भी खूब रही, हवाई अड्‍डे पर नहाकर खर्च बचा लेते हैं नरेन्द्र मोदी

 मोदी  की विदेश यात्राओं को लेकर आमतौर पर उनके विरोधियों द्वारा सवाल उठाए जाते हैं, लेकिन बचत के मामले में वे पूरे ‘गुजराती’ हैं। यदि गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की मानें तो मोदी विदेश यात्राओं के दौरान कम से कम खर्च करने में विश्वास रखते हैं।
शाह ने बुधवार को लोकसभा में बताया कि पीएम जब भी विदेश यात्रा पर जाते हैं खर्च में कटौती की पूरी कोशिश कर सकते हैं। टेक्निकल हॉल्ट के दौरान पीएम फाइव स्टार होटल में ठहरने अपेक्षा हवाई अड्‍डे पर ही आराम कर लेते हैं, नहा लेते हैं। इससे वे अनावश्यक खर्च से बच जाते हैं।
गृहमंत्री शाह ने लोकसभा में कहा कि मोदी विदेश यात्रा पर जाते हैं पूर्व की तुलना में 20 फीसदी स्टाफ ले जाते कम हैं। इतना ही नहीं उन्होंने साथ जाने वाले प्रतिनिधिमंडल के लिए उपयोग की जाने वाले कारों की संख्या में भी कटौती की है, जबकि पहले अधिकारी अलग-अलग कारों का इस्तेमाल करते थे।
तब क्यों नहीं मचा हल्ला :
गांधी परिवार की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए शाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर, इंद्रकुमार गुजराल, पीवी नरसिंह राव और मनमोहनसिंह का एसपीजी सुरक्षा कवर भी पेशेवराना सुरक्षा आकलन के बाद वापस लेकर दूसरी प्रकार की सुरक्षा दी गई थी, लेकिन तब किसी ने कोई हो-हल्ला नहीं मचाया।
उन्होंने कहा कि हर भारतीय की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी सरकार की है और उसी के तहत गांधी परिवार के भी देश के नागरिक होने के नाते उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध मेरी पार्टी का संस्कार नहीं है। मैं आश्वस्त करता हूं कि उनकी सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।
मां गायत्री करती हैं उपासक की रक्षा
क्लासमेट रह चुके है, बॉलीवुड के ये 12 सितारे, इस एक्ट्रेस को तो स्कूल में ही हो गया था प्यार

Check Also

आस्था का प्रमुख केंद्र है पाकिस्तान का माता हिंगलाज मंदिर

बलूचिस्तान में है माता हिंगलाज का शक्तिपीठ, जहां मुस्लिम करते हैं इसकी देखरेख माता सती के …