पीले चावलों का यह उपाय दूर करेगा पैसों की किल्लत, मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा

अक्सर देखा जाता हैं कि कई लोग अपने जीवन में पैसों की किल्लत के चलते कर्जे में डूब जाते हैं या अनायास ही उनके जीवन में आर्थिक नुकसान होता हैं। ऐसे में आपको जरूरत होती हैं कुछ ऐसे उपाय को अपनाने की जो मां लक्ष्मी की कृपा दिलाए और पैसों की किल्लत से निजात दिलाए। ऐसे में आप पीले चावलों का एक उपाय कर सकते हैं। हिन्दू धर्म में चावल का बड़ा महत्व माना जाता हैं और हर पूजा में इसे शामिल किया जाता हैं। तो आइए जानते हैं चावल का एक ऐसा उपाय जो पैसों से जुड़ी हर तरह की दिक्कतों को खत्म कर सकता है।

किसी भी शुभ दिन, जैसे शुक्रवार या किसी एकादशी के दिन सुबह जल्दी उठें। नहाने के बाद मां महालक्ष्मीजी की तस्वीर या मूर्ति के सामने अपना आसन लगा लें। अब कुल 21 पीले चावल लें और उसे लाल रंग के रेशमी कपड़े में बांधकर छोटी-सी पोटली बना लें। इस पोटली को पूजा के दौरान लक्ष्मी मां के सामने रख दें।

पूरे विधि-विधान से लक्ष्मी जी की पूजा खत्म करने के बाद यह पोटली अपने पर्स में या फिर घर के उस स्थान पर रख दें जहां धन रखा जाता हो और धन की देवी से यह प्रार्थना करें कि आपको कभी पैसे की कोई कमी ना हो। एक बात का ध्यान रखें कि चुने गए 21 चावल अखंडित हो।

चावलों को पीला करने के लिए हल्दी में थोड़ा जल मिलाएं और फिर उस हल्दी को चावलों पर लगाकर कुछ देर सूखने के लिए रख दें। इसके बाद ही इन चावलों का उपयोग पोटली बनाने के लिए करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से कुछ ही दिनों में धन लाभ होता है और साथ ही धन से जुड़ा कोई भी बड़ा नुकसान भी टल जाता है।

ब्रह्मा जी का पांचवा सिर काटा था काल भैरव ने, लेकिन क्यों जानें यहां
हिन्दू पंचांग का दसवां महीना होता हैं पौष, जानें इसमें भोजन से जुड़ी खास बातें

Check Also

मंदिर की नींव खोदने में प्रयोग किया जाएगा चांदी का फावड़ा, चांदी की कन्नी से ईंट पर लगाई जाएगी सीमेंट

रामनगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का बरसों बाद शुरू होने जा रहा …