तुलसी के पौधे के पास भूल से भी रखी ये चार वस्तुए, तो घर में आने लगेंगी नकारात्मक ताकत

हमारे हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे को काफी पवित्र माना गया हैं, इसलिए हिन्दू धर्म को मानने वाले लोगों के घर में तुलसी का पौधा होता हैं और ऐसी मान्यता हैं कि अगर तुलसी के पौधे को घर के आँगन में लगाया जाए तो उस घर में नकारात्मक शक्तियाँ दूर होने लगती हैं और इसलिए उस घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता रहता है। वहीं जिससे उस घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है, किन्तु अगर गलती से तुलसी के पौधे के पास कुछ चीजें रख देते हैं तो यह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता हैं।

(1) अगर आपने अपने घर के आँगन में तुलसी का पौधा लगाया हैं, तो गलती से भी उस जगह गीला कपड़ा ना रखे क्योंकि अगर आप तुलसी के पौधे के पास गीला कपड़ा रखते हैं तो आपके घर में मौजूद सकारात्मक ऊर्जा घटने लगती हैं और तुलसी माता नाराज हो जाती हैं।

(2) तुलसी के पौधे वाले स्थान को सदैव साफ-सुथरा रखे क्योंकि अगर आप साफ-सफाई नहीं रखते हैं तो आपके घर में हमेशा अशांति का वातावरण बना रहता हैं और अशांति के कारण आपको आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए तुलसी के पौधे और उसके आस-पास की जगह को हमेशा साफ रखे।

(3)  घर में तुलसी का पौधा होने पर प्रतिदिन उसकी पूजा करें क्योंकि तुलसी का पूजा करना शुभ माना जाता हैं और पौधे की साफ-सफाई का ध्यान रखे

(4) तुलसी के पौधे के पास भूल कर भी जूते-चप्पल न रखें, क्योंकि ऐसा करने से घर में देवी माँ लक्ष्मी का वास नहीं होता हैं।

जाने आज का पंचांग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त
आइये जाने छठ पूजा पर कब नहाय-खाय

Check Also

कब है महाशिवरात्रि का पर्व, जानिए तिथि ,निशिता काल और पूजा का शुभ मुहूर्त

भगवान शिव का सभी देवताओं में प्रमुख स्थान है. भगवान विष्णु जब पाताल लोक में …