इन चार राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की सदैव बनी रहती है कृपा

शनिवार, 14 नवंबर को दीपावली मनाई जाएगी। दीवाली की शाम को मां लक्ष्मी तथा प्रभु श्री गणेश की पूजा की जाती है। दिवाली पर लक्ष्मी-गणेश पूजा शुभ मुहूर्त में पूर्ण कर मां से सुख, समृद्धि तथा वैभव पाने की प्रार्थना की जाती है। मान्यता है लक्ष्मी पूजन से इंसान के जीवन में कभी भी पैसों का अभाव नहीं रहता है। शास्त्रों में शुक्रवार तथा दिवाली के दिन लक्ष्मी पूजन की खास अहमियत बताई गई है। ऐसी मान्यता है जो भी मनुष्य मन से मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं उनकी दद्रिता हमेशा के लिए दूर हो जाती है तथा धन संपदा से परिपूर्ण हो जाते हैं। ज्योतिष के मुताबिक 12 राशियों में कुछ राशि ऐसी होती है जो बेहद ही भाग्यशाली होती हैं। इन भाग्यशाली राशियों पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। जिस वजह से इन राशि के व्यक्तियों के जीवन में न कभी धन का अभाव रहता है तथा न ही मान-सम्मान की। आइए जानते हैं कौन-कौन सी है भाग्यशाली राशियां।

वृष 
यह राशि चक्र में दूसरी राशि है। इस राशि के स्वामी शुक्र हैं। स्वामी शुक्र का असर हमेशा इन राशि के लोगों पर रहता है। वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख, धन, वैभव तथा ऐश्वर्य का कारक माना जाता है। इस राशि के स्वामी शुक्र के शुभ प्रभाव का प्रभाव इस राशि पर रहता है। वृष राशि के लोगों को हमेशा किस्मत का साथ मिलता है। इस राशि के व्यक्ति कभी भी धन का अभाव महसूस नहीं करते हैं।

कर्क 
कर्क राशि के व्यक्तियों में अमीर बनने तथा ढ़ेरों प्रकार के लग्जरी जीवन जीने का अवसर प्राप्त होता है। इस राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलता है। इस राशि के जातक बहुत मेहनती तथा दृढ़ निश्चय वाले होते हैं। जो मन में ठान लिया उसे वह अवश्य पूरा करते हैं। इनका काम कभी भी किसी प्रकार की समस्यां से नहीं रुकता। इस राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

सिंह
सिंह राशि के व्यक्ति बहुत मेहनती तथा कार्य कुशल होते हैं। यह अपनी लग्जरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बहुत श्रम करते हैं। इस राशि के लोगों में नेतृत्व करने की क्षमता बहुत होती है। ये किसी काम को करने में नहीं घबराते हैं। इस वजह से इनको बहुत सफलता भी प्राप्त होती है।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि भी भाग्यशाली राशियों की गिनती में आती है। इस राशि के लोगों में पैसे बनाने की बहुत लालसा रहती है। ये लोग बहुत मेहनती होते हैं। इनके पास कभी भी किसी भी वक़्त पर आर्थिक समस्यां नहीं आती। ये हर एक परेशानी का हल खोज निकालते हैं। इनके पास पैसा स्वयं ही चलकर आता है।

जानिए महामारियों के बारे में क्या कहती है बाइबिल
आइये जाने क्यों नहीं काटना चाहिए पीपल का वृक्ष

Check Also

इस द्रव्य के दुरुपयोग से बचें, माँ लक्ष्मी होती हैं नाराज

क्षीर सागर निवासरत जगत पालक श्रीहरि विष्णु की भार्या लक्ष्मी जी को जल से विशेष …