इस राशि के लिए शुभ रहेगा नया साल, शनि की कृपा से होगी बरकत

कुंभ राशि के लोगों के लिए वर्ष 2021 काफी कुछ लेकर आ रहा है। इस वर्ष आप कई नई योजना बनाएंगे तथा उसे पूरा करने की हर कोशिश करेंगे। हालांकि, आपको इस वर्ष कोर्ट-कचहरी के मसलों से बचकर रहना होगा। हम आपको बताते है आने वाला वर्ष कुंभ राशि के स्वास्थ्य, शिक्षा, करियर तथा आर्थिक मोर्चे पर कैसा रहेगा।

सामान्य- साल 2021 में आप भविष्य की बड़ी रणनीतियों की आधारशिला रखेंगे। तात्कालिक नतीजों की तुलना में आगे के लाभ को लक्ष्य बनाकर चलें। इस वर्ष इन्वेस्टमेंट की अच्छी आशंकाएं हैं। लोगों से आपके गतिरोध दूर होंगे। आप अनोखे उपयोगों में रुचि लेंगे। वही इस वर्ष आपको न्यायिक मसलों में लापरवाही करने से बचना होगा। अप्रैल के पश्चात् वक़्त ज्यादा सकारात्मक रहेगा। आपके विरोधी शांत होंगे। साझा कोशिशों में रफ़्तार आएगी। विषय की गंभीरता को समझकर काम करें तथा प्रबंधन पर जोर दें। नए व्यक्तियों से मेल मिलाप बढ़ेगा। मेहमानों को हरसंभव आदर दें। राशि स्वामी शनि देव की साढ़े साती का प्रथम चरण अप्रत्याशित नतीजों का सूचक है। कागजी कामों में पक्के रहें।

नौकरी- नौकरीपेशा व्यक्तियों को दृढ़ता से अपनी स्थान बनाए रखे पर जोर देना चाहिए। पूर्वार्ध में नतीजों का प्रतिशत मेहनत की अपेक्षा नार्मल रह सकता है। नए प्रस्तावों पर जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। उत्तरार्ध में हालात ज्यादा सकारात्मक रहेंगे। वर्षान्त तक अहम उद्देश्यों के पूरे होने के संकेत हैं।

स्वास्थ्य- सेहत के लिए यह साल मिश्रित फलकारक है। लापरवाही तथा खानपान प्रभावित कर सकती है। पुरानी बीमारी उभर सकती हैं। पाचन तंत्र के अलावा ध्यान रखें। वात बीमारियों के प्रति सतर्क रहें। जुलाई के पश्चात् अनुकूलता का प्रतिशत अच्छा रहेगा।

शिक्षा- शिक्षा के क्षेत्र में यह साल उत्तरोत्तर शुभ है। गंभीर विषयों में रुचि लेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा में श्रम से स्थान बनाने में सफल होंगे। उद्देश्य की स्पष्टता बढ़ेगी। मित्रों का मदद पाएंगे। आने वाले शैक्षिक सत्र में नतीजें अधिक सकारात्मक रहेंगे। इस वर्ष उच्च शिक्षा की अपेक्षा विद्यालय के विद्यार्थी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

आज के दिन जरुर करे ये उपाय, गणेश जी की बनी रहेगी कृपा, धन के साथ-साथ बढ़ेगा ऐश्वर्य
ऐसे घरों में नहीं होता है मां लक्ष्मी का वास, इस पूजन विधि से घर में होंगी बरकत

Check Also

पूजा घर में अवश्य रखे ये छह वस्तु, नहीं होगी कभी पैसों की समस्या

हमारा देश अपनी धार्मिक मान्यताओं के लिए जाना जाता है वही घर में पूजा का …