रविवार शाम को करें इनमें से कोई भी एक उपाय, नहीं होगी कभी पैसे की कमी

आपने ये तो सुना होगा कि शनिवार को पीपल के पेड़ को जल देने और दीपक जलाने से शनि का आर्शीवाद मिलता है और शनि की साढ़े साती से राहत मिलती है.

लेकिन क्या आपको मालूम है कि रविवार को भी पीपल के नीचे दीपक जलाने से कई लाभ होते हैं.

रविवार को पीपल के नीचे दीपक जलाने से पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होती है.

दिन छिपते समय रविवार को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है. नौकरी पेशा व्यक्ति की ऑफिस में स्थिति अच्छी होती है.

ये आश्चर्यजनक है पर सच है कि रविवार को ये उपाय करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और अपनी छत्र-छाया बनाए रखते हैं.

वहीं व्यापार वाले के काम में भी बढ़ोतरी होती है.

 काली वस्तुओं का दान: रविवार के दिन किसी भी चीज के बुरे फल को को दूर करने के लिए काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान करने से आपके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहती है. 

काले कुत्ते को खिलाएं रोटी : रविवार को काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की रुकावटें दूर होती हैं. ऐसी भी मान्यता है कि रविवार के दिन तेल से बने पदार्थ गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं 

पैसे की तंगी दूर करने के लिए: रविवार रात को सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रखें. सोमवार को सूर्योदय से पहले उठे और स्नान आदि से निवृत्त होकर दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें. सात या 11 रविवार यह टोटका करने से आपके यहां धन-धान्य की वृद्धि होगी.

पद और प्रतिष्ठा प्राप्ति के लिए : रविवार का दिन सूर्य भगवान का माना गया है. प्रत्येक रविवार सूर्य का व्रत करने से व्रत करने वाले को नौकरी में उच्च पद और प्रतिष्ठा हासिल होती है.

 रोग से मुक्त‍ि : इसके अलावा रविवार को व्रत करने से आपको नेत्र व चर्म रोग से मुक्ति मिलती है.
जानें नवरात्र‍ में क्‍यों खेलते हैं गरबा, इसके पीछे की कहानी हैरान कर देगी आपको…
जानें, पूजा में उपयोग होने वाली सामग्री का महत्‍व...

Check Also

देश के इन मंदिरों में मनाएं होली का पर्व

हर साल होली के त्योहार को देशभर में अधिक धूमधाम के साथ मनाया जाता है। …