बुरी शक्तियों को ऐसे दूर करेगा भगवान शिव का त्रिशूल

भगवान शिव के महीने में अगर आप घर में उनसे जुड़ी खास चीज़ें लेकर आते हैं तो आपका जीवन सुख और शांति से भर जाता है. आपके जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आती और हमेशा सकारात्मकता बनी रहती है. ऐसे ही अगर आप भगवान शिव का प्रिय त्रिशूल अपने घर में लेकर आते हैं तो कई परेशानी से छुटकारा मिलता है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि शिव प्रिय वस्तु घर में लाने से क्या होता है. शिव जी की कृपा पाना है तो आप भी सावन में लेकर ये चीज़ें जिनसे भगवान शिव आपसे हमेशा प्रसन्न रहेंगे.बुरी शक्तियों को ऐसे दूर करेगा भगवान शिव का त्रिशूल

कहा जाता है सावन के महीने में साग का सेवन न करें और गलती से भी किसी का अपमान ना करें. साथ ही इस महीने मांस मदिरा का सेवन बिलकुल वर्जित कर दें.

घर के मुखिया के कमरे में रुद्राक्ष रखने से घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश रुकता है और घर में सकारात्मकता बनी रहती है. साथ ही अगर घर में शिव कृपा चाहिए तो भगवान शिव के सामने भस्म जरूर रखें.

खास बात ये है कि भगवान शिव का त्रिशूल घर में स्थापित करने से बुरी शक्तियों का नाश होता है. बच्चों के कमरे में डमरू रखें, रसोई में गंगाजल और तिजोरी में चांदी या तांबे के नंदी रखें.

जहाँ बिल्व पत्र का पौधा होता है वहां भगवान शव का वास माना जाता है इसलिए घर के मुख्य दरवाज़े के पास चांदी या तांबे के नाग लाकर रखें.

ये उपाय करने से आपके घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी और भोले की कृपा से आपको लाभ ही लाभ होंगे.

जानिए कौन है भगवान शिव के पिता
रामायण के अनुसार इन 9 चीजों के कारण हो जाता है मनुष्य का सर्वनाश

Check Also

भगवान श्री राम के आदर्श चरित्र के बारे में जान खुद पर करें अमल

श्री रामचंद्र जी की सभी चेष्टाएं धर्म, ज्ञान, नीति, शिक्षा, गुण, प्रभाव, तत्व एवं रहस्य …