सावन के इस पावन महीने में जपें कृष्ण मंत्र और शिव मंत्र, जरुर पूरी होगी मनोकामना…

सावन का महीना चल रहा है और इस महीने में भगवान शिव की आराधना की जाती है लेकिन ऐसा माना गया है कि सावन के महीने में भगवान शिव के साथ-साथ भगवान कृष्ण की भी ख़ास तरीके से पूजा की जाये तो आप पर हमेशा भगवान श्रीकृष्ण की कृपा बनी रहेगी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं भगवान शिव और भगवान कृष्ण के कुछ ख़ास मंत्रो के बारे में जिनकी मदद से आप भगवान शिव और कृष्ण को प्रसन्न कर सकते हैं.

ऐसा माना गया है कि, इन ख़ास मंत्रो का जाप श्रावण की पूर्णिमा तक 1 माला रोज करते हैं, तो मंत्र सिद्ध हो जाता है जिससे आपको कई लाभ की प्राप्ति होती है. सावन के महीने में भगवान कृष्ण की आराधना अत्यधिक फल देती है. सावन के महीने में जो कोई भक्त भगवान कृष्ण की आराधना करता है, उसे मोक्ष प्राप्त होता है. इसके अलावा यह भी मान्यता है कि इस मास में कृष्ण जी प्रसन्न अवस्था में रहते हैं और मनचाहे वर देते हैं. ज्योतिष्यचार्य के अनुसार सावन के महीने में श्रीकृष्ण के मंत्र का जाप करना चाहिए.

श्रीकृष्ण मंत्र :

ॐ नमो भगवते वासुदेवाय

ॐ देवकीनन्दनाय नम:

ॐ परमात्मने नम:

शिव मंत्र :

ॐ शिवाय नम:

ॐ महाकालाय नम:

ॐ अंगारेश्वराय नम:

सावन के महीने में भगवान शिव और कृष्ण के अलावा गायत्री मन्त्र का जाप भी ख़ास माना गया है. सावन के दो सोमवार निकल चुके हैं और इस दौरान बड़ी ही साज-सज्जा और सच्ची आराधना के साथ भगवान शिव का अभिषेक किया गया.

रक्षाबंधन पर नहीं रहेगा भद्रा का साया, राखी बांधने के लिए यह है सबसे अच्छा मुहूर्त…
क्यों होते हैं शिर्डी साईं बाबा के दरबार में चमत्‍कार..

Check Also

जानें, सबसे अच्छी पत्नी साबित होती हैं सिर्फ ये राशियों की लड़कियां…

जीवनसाथी चुनने से पहले हर कोई कई चीजों को देखता है शादी की शुरुआत में …