चिंतामन गणेश मंदिर में तिल चतुर्थी से मिल सकता है भक्तों को लड्डू प्रसाद, समिति ने शुरू की तैयारी

ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर की तरह अब प्रसिद्ध चिंतामन गणेश मंदिर में भी भक्तों को लड्डू प्रसाद मिलने लगेगा। मंदिर प्रशासन 24 जनवरी को तिल चतुर्थी से मंदिर में लड्डू प्रसाद विक्रय की योजना बना रहा है। गौरतलब है कि करीब 3 माह पहले चिंतामन गणेश मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में इस संबंध में निर्णय हुआ था।

मंदिर प्रबंधक अभिषेक शर्मा ने बताया कि लंबे समय से चिंतामन गणेश मंदिर में भक्तों को शुद्ध घी का लड्डू प्रसाद विक्रय करने की योजना है। करीब दो साल पहले महाकाल मंदिर समिति से प्रसाद खरीद चिंतामन में बेचने की कवायद भी हो चुकी है, लेकिन उस समय भाव के निर्धारण को लेकर चिंतामन व महाकाल मंदिर प्रशासन के बीच सहमति नहीं बन पाई और योजना अटक गई। हाल ही में चिंतामन गणेश मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में पुन: इस योजना को जीवंत करने का निर्णय हुआ था। इस पर काम जारी है, तिल चतुर्थी से मंदिर में लड्डू प्रसाद का काउंटर शुरू करने की पूरी तैयारी है।

नए कर्मचारियों के आने के बाद बनी संभावना

प्रबंधक शर्मा ने बताया कि अभी मंदिर में चार कर्मचारी हैं। इनसे कई कार्य कराए जा रहे थे। कलेक्टर मनीषसिंह ने सफाई आदि कार्यों के लिए ठेके पर नए कर्मचारियों की व्यवस्था कराई है। शनिवार को नए कर्मचारियों ने मंदिर में आमद दे दी है। अब मंदिर समिति के चार कर्मचारियों की ड्यूटी लड्डू प्रसाद विक्रय में लगाई जाएगी। अब तक कर्मचारियों की कमी के कारण यह योजना मूर्तरूप नहीं ले पा रही थी।

श्रीमद्भगवद्गीता, जीवन को बनाती है धन्य, पढ़ें 10 खास बातें..
क्यों सोमवार को ही करते हैं शिवपूजन

Check Also

तो इस माला से मंत्र का जाप करना होता है लाभकारी

ईश्वर की आराधना में मंत्रों के जाप का विशेष महत्व है. वहीं देवी-देवताओं को प्रसन्न …