क्रिसमस ट्री पर इस एक चीज़ को बाँधने से करोड़पति बन जाएंगे आप

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि 25 दिसंबर को हर साल क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाता है. ऐसे में इस बार भी क्रिसमस को आने में कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में इन दिनों सभी लोग इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं. वहीं क्रिसमस पर ज्यादातर लोग घर में क्रिसमस ट्री लेकर आते हैं जो देखने में बहुत खूबसूरत होते हैं. ऐसे में कहा जाता है कि क्रिसमस ट्री गुडलक लेकर आता है लेकिन उसको लेकर कुछ सावधानियां भी रखनी चाहिए. जी हाँ, वास्तु के अनुसार क्रिसमस ट्री को घर लाते समय कुछ सावधानिया रखनी चाहिए जो आज हम आपको बताने जा आरहे हैं.

आप सभी को बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिसमस ट्री को सही दिशा में लगाने से घर में सुख एवं समृद्धि आती है, ऐसे में क्रिसमस ट्री को दक्षिण- पूर्व दिशा में लगाना अच्छा माना जाता है. ध्यान रहे कि क्रिसमस ट्री को घर लाने से पहले उसकी तरह का कोई और ट्री लाएं और इसमें सजाने के लिए बॉल ड्रम, स्नो मैन, स्टार बेल, स्टार्स, झालर लाइट्स से सजाए. इसी के साथ आप अपने घरों को सुंदर-सुंदर कैंडिल और चमकीले पेपर्स के स्टार से सुंदर बना सकते हैं. ध्यान रहे कि क्रिसमस को घर के मेन गेट के पास ना रखें क्योंकि इसे कार्य में का क्षेत्र माना जाता है और इसलिए इस स्थान को खाली रखना चाहिए. इसी के साथ क्रिसमस ट्री को ऐसे स्थान पर रखें जहां जल तत्व हो लेकिन वॉशरुम के सामने ना रखें.

इसी के साथ कहा जाता है इससे घर में नकारात्म उर्जा आती है और क्रिसमस ट्री को घर लाने के बाद उसकी साफ सफाई का खास ध्यान रखें क्योंकि अगर उसके आस-पास गंदगी होगी तो आपको आगे नुकसान झेलने पड़ सकते हैं. कहा जाता है क्रिसमस ट्री के पास मोमबत्तियां लगानी चाहिए क्योंकि मोमबत्ती घर पर जलाना शुभ माना जाता है. इसी के साथ आप चाहे तो सुगंधित कैंडल्स का प्रयोग करें वह खूबसूरत होती हैं. ध्यान रखे कि आप ट्री पर लाल रंग में बंधे तीन सिक्के लगा दें क्योंकि इससे घर में धन की कभी कमी नहीं होगी.

मां वैष्णो देवी भवन से भैरों घाटी का सफर अब 3 मिनट का, जानें कितने का है रोपवे का टिकट
कालाष्टमी पर भूलकर भी ना करें यह काम

Check Also

आखिर क्यों नंदी के कान में कहने से पूरी हो जाती है मनोकामना

आज के समय में सभी अपनी मनोकामना को पूरा करवाना चाहते हैं. ऐसे में सभी …