हींग दूर करती है घर की नकारात्मक ऊर्जा को , जानें कैसे….

हींग जो अपने स्वाद से भोजन में निखार लाती हैं  और स्वास्थ्य के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हींग ज्योतिषीय उपायों के हिसाब से भी बहुत महत्वपूर्ण साबित होती हैं। जी हाँ, हींग की मदद से जीवन में आ रही कई समस्याओं का निपटारा किया जा सकता हैं। आज हम आपको हींग के कुछ ऐसे ही ज्योतिषीय उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जीवन को सँवारने में मददगार साबित होते हैं। तो आइये जानते है हींग के इन उपायों के बारे में।

 घर की नकारात्म ऊर्जा

5 ग्राम काली मिर्च 5 ग्राम कपूर तथा   5 ग्राम हींग, को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें। अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांद दें।एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं। इस तरह लगातार तीन दिनों तक करने में घर को लगी बुरी नजर उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति होती है तो वह भी चली जाती है।

* कर्ज से मुक्ति का टोटका 

हींग के पानी से स्नान करें या एक डली हींग को पानी में डालकर उसे गला लें और फिर उस पानी से स्नान करने से कर्ज मुक्ति के रास्ते खुल जाएंगे। इसके अलावा आप लाल मसुर की दाल का दान भी कर सकते हैं।

* तांत्रिक प्रयोगों से बचाव 

हींग में तांत्रिक प्रयोगों से बचाव की भी अद्भुत क्षमता होती है। इस बात को भारत में बड़े बुजुर्ग सदियों से जानते हैं। यदि किसी व्यक्ति पर जबरदस्त तांत्रिक प्रयोग कर दिया गया हो और उसकी हालत ज्यादा खराब होने लगे तो उसे हींग घुले पानी से कुल्ला कराएं। इससे तांत्रिक प्रयोग का प्रभाव नष्ट हो जाएगा और उस व्यक्ति को राहत मिलेगी।

* ऊपरी बाधा से मुक्ति हेतु 

इस उपाय को किसी जानकार से पूछकर ही करें। यहां सिर्फ जानकारी हेतु दिए जा रहा है। लहसुन के अर्क में हींग पीसकर एवं कपूर की टिक्की को पीसकर रस में मिलाकर दोनों आंखों में एक साथ काजल लगा दें। काजल लगाते समय ऊँ श्री हनुमते नमः मंत्र 11 बार बोल कर बोलें कि अपनी आंख खोलकर देखो तुम ठीक हो। उसके शरीर से ऊपरी बाधा हट जाएगी।

 यात्रा से पहले 

यदि आप किसी ऐसे कार्य से बाहर जा रहे हों, जिस कार्य पर आपका भविष्य टिका हुआ है, तो यह प्रयोग आजमाएं। सफलता अवश्य मिलेगी। यदि कोई ऐसे कार्य पर जा रहे हैं जिसके लिए पहले भी प्रयास किया है पर बात बनते-बनते रह गई है तो क्यों न इस बार हींग का ये छोटा सा टोटका आजमाकर देखें। घर से निकलते हुए एक चुटकी हींग हाथ में ले लें। जब मुख्य दरवाजे पर पहुंचें तो वह चुटकी भर हींग अपने सिर पर से तीन बार घुमाकर या वारकर उत्तर दिशा में फेंक दें। इसके बाद बिना पीछे देखे घर से निकल जाएं। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपना काम करें। अपनी कोशिश में कमी न रखें, ऊपरी प्रभावों से यदि बाधा उत्पन्न की जा रही होगी तो उससे बेफिक्र हो जाइए। आपको अपने काम में शर्तिया सफलता मिलेगी।

दरिद्रता का कारण बनती है ये 4 चीजें, ?
जप का पूर्ण लाभ पाना चाहते है , तो इन 4 गलतियों से बचें....

Check Also

इस कारण हनुमान भक्तों पर नहीं पड़ती कभी शनि की वक्री दृष्टि

शास्त्रों में कई कहानियां और कथाए हैं जिनके बारे में सुनकर और जानकर हैरत होती …