आपका आत्मविश्वास है सफलता की कूंजी, इसे बनाये रखने के लिए ये ज्योतिषीय उपाय करें ..

जीवन में हर व्यक्ति सफलता प्राप्त करना चाहता हैं और इसके लिए सबसे जरूरी होता हैं व्यक्ति का आत्मविश्वाश। जी हाँ, व्यक्ति का आत्मविश्वास ही सफलता की कूंजी माना जाता हैं। ऐसे में सफलता को प्राप्त करने के लिए इसे बढाने की जरूरत होती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ज्योतिषीय उपाय लेकर आए है जिनकी मदद से आपको अपने आत्मविश्वास को बढाने और कार्य में लग्नता बढाने में मदद मिलती है। 

 

 

    तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में:

* सूर्य की उपासना के लिए इससे अच्छा और सटीक उपाय दूसरा नहीं है आदित्य हृदय स्तोत्र के नियमित पाठ से बहुत शीघ्र ही व्यक्ति का आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ने लगता है और व्यक्ति अपनी प्रतिभाओं का अच्छा प्रदर्शन करने लगता है इसके पाठ से डिप्रेसन और नेगेटिव थिंकिंग की समस्या का भी समाधान हो जाता है।

आप रोज़ सुबह जल्दी उठ कर उगते सूर्य के सामने सूर्य के बारह नामो को जपे, इससे सूर्य देव खुश होते है और आप पर अपनी कृपा दृष्टी बनाये रखते है।

* खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठने से व्यक्ति धीरे-धीरे अदूरदर्शी हो जाता है। वह व्यक्ति मानसिक तौर पर अकेला महसूस करेगा।

* अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए आप सुबह जल्दी उठ कर उगते सूर्य पर कम से कम 5 मिनट तक ध्यान करे। साथ ही आप अपने दाये हाथ की अंगुली में सोने से बनी अंगूठी पहने।

* प्रतिदिन ताम्र पात्र से प्रातः काल में सूर्य को जल अर्पित करने से आत्मविश्वास और इच्छा शक्ति में वृद्धि होती है।

 आप सूरजमुखी के फूल को पूर्व दिशा में रखे, इससे आपके आत्मविश्वास मे बढ़ोतरी होती है।

* अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए आप हमेशा पूर्व दिशा की तरफ मुहं करके ही खाना खाए।

* खुली खिड़की रखना शुभ संकेत है। लेकिन, आप खिड़की के एकदम सामने पीठ करके न बैठें, क्योंकि इससे ऊर्जा बह जाती है और आत्मविश्वास में कमी आती है एवं आप तनावग्रस्त रहते हैं।

* समय देखने के लिए घड़ी ही एकमात्र साधन है। अपने घर या दफ्तर में बंद पड़ी घड़ियों को तुरंत हटा देना चाहिए। जितनी जल्दी हो सके इनसे छुटकारा पा लें, क्योंकि ये बहुत नुकसानदेह हैं। इन टूटी-फूटी या बंद घड़ियों से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, जो हानिकारक होती है। घड़ियों को हमेशा अच्छी हालत में रखें। बंद पड़ी घड़ी को मरम्मत करवाकर चालू हालत में रखें। इससे भी आप अपने व्यापार में परिवर्तन महसूस करेंगे।

* आप रोज़ सुबह गायत्री मंत्र का भी उच्चारण करे इससे आपका मन शांत होगा और धीरे धीरे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ने लगेगा।

 

रत्न धारण करते समय बहुत जरूरी है सावधानियाँ रखनी ...
दरिद्रता का कारण बनती है ये 4 चीजें, ?

Check Also

खास ये जन्मभूमियां हैं

इस बार हम दिव्य दर्शन में आपके लिए लाए हैं दुनिया के प्रमुख धर्मों के …