ये 7 निशान हाथ के, उज्ज्वल भविष्य को दर्शाते है आपके -जानें कैसे..

हर व्यक्ति की चाहता है कि उसका भविष्य उज्जवल हो और वह सुखी जीवन का यापन करें। इसे जानने के इच्छुक व्यक्ति अपना हाथ कई ज्योतिषियों को दिखाते है और इसके बारे में पता करना चाहते हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि ज्योतिष में कुछ ऐसे निशान बताए गए है जिनका हाथ में होना आपके उज्ज्वल भविष्य को दर्शाता हैं और आप अपनेआप इसका पता कर सकते हैं। 

तो आइये जानते है हाथ के उन निशानों के बारे में जो आपका उज्ज्वल भविष्य दर्शाते हैं।

* स्वास्तिक का निशान 

अगर अपनी पारखी नज़र से कोई हस्तरेखा ज्योतिष आपके हाथ में स्वास्तिक का निशान देख पाता है तो समझ जाइए आप बहुत ही भाग्यशाली हैं। जिसके हाथ में यह निशान बनता है उसके भाग्य में धन-सम्पदा की कभी कमी नहीं होती औऱ कम मेहनत से भी उसे धन की प्राप्ति हो ही जाती है।

* मछली के निशान 

समुद्रशास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेली में मछली का निशान बनता है, वे काफी भाग्यशाली होते हैं। उनका जीवन लगातार सफलता के पथ पर आगे बढ़ता रहता है। इसी वजह से उन्हें पैसों की ज्यादा प्राप्ति होती है।

* वृक्ष का निशान 

आपकी हथेली पर कई बार वृक्ष रुपी छवि का निशान रहता है तो ऐसे लोग के बारे में समझा जाता है कि, ये लोग वाहन और घर का सुख भोगते हैं। साथ ही जीवन में धनवान बनते हैं।

* शंख 

यदि हथेली में शंख या फिर जहाज का निशान बन रहा है तो बताया जाता है कि ऐसे लोगों को नौकरी में काफी लाभ मिलता है। वहीं, जिन युवाओं को नौकरी मिलने में परेशानी आ रही है तो उन्हें जल्द नौकरी भी मिल सकती है। 

वास्तु में बताया गयें इन पौधों का महत्व , जो जीवन में सुख-शांति लेकर आते है ...
मांगलिक कार्यो में बनाए जाने वाला स्वास्तिक, दूर कर सकता है जीवन की सभी बाधाएं

Check Also

कुंवारी लडकियां कभी भूल से भी न छुए शिवलिंग, वरना हो जाएगा ये बड़ा अनर्थ

हमारे हिन्दू धर्म में शिवलिंग को छूने और उसकी पूजा करने का अधिकार केवल आदमियों के …