राहुल ने किये लोगों से सवाल ‘अनिल अंबानी,विजय माल्या, कहां हैं… जेल में या बाहर.’

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘चौकीदार’ ने अमेठी और रायबरेली के लोगों के रोजगार और कारखानों की ‘चोरी’ की है. राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी रिक्त पड़ी 22 लाख सरकारी नौकरियों को भरना नहीं चाहते थे. हम एक साल के भीतर 22 लाख सरकारी पद भर देंगे. पंचायतों में 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे.

नोटबंदी और जीएसटी पर मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए राहुल ने कहा कि पिछले 70 साल में नोटबंदी और जीएसटी से जैसी मूर्खता किसी ने नहीं की. राहुल ने लोगों से सवाल किया, ‘अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी कहां हैं… जेल में या बाहर.’

राहुल ने कहा कि ‘न्याय’ योजना का जो पैसा है, वो महिलाओं के बैंक खातों में जाएगा। यह पैसा होगा- 5 साल में 3,60,000 रुपये यह एक ऐतिहासिक निर्णय है. आंधी-तूफान में किसान को नुकसान होता है. उस समय किसान को उसके बीमा का पैसा नहीं मिलता. मोदी जी ने हिंदुस्तान के किसानों के बीमा के 10,000 करोड़ रुपये अनिल अंबानी जैसे लोगों को दिए हैं.

रायबरेली में सोनिया गांधी के लिए वोट मांगते हुए राहुल ने कहा कि कर्ज न चुकाने पर किसान को जेल हो जाती है और मोदी जी के अमीर दोस्त खुले घूमते हैं. अब हम ऐसा नहीं होने देंगे. अब किसी भी किसान को कर्ज न चुकाने पर जेल नहीं होगी. इसके अलावा हम किसानों के लिए अलग बजट लाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि जो मैं कहता हूं, वो मैं करके दिखाता हूं. मैं झूठ नहीं बोलता. चौकीदार दो हिंदुस्तान बनाना चाहता है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे- सिर्फ एक हिंदुस्तान होगा. रायबरेली के बाद राहुल अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

बिना इजाजत की गौतम गंभीर जमकर कर रहे है चुनाव प्रचार
जब PM मोदी ने लगवाया ये नारा -'आएगा तो मोदी ही.....''

Check Also

यह भी खूब रही, हवाई अड्‍डे पर नहाकर खर्च बचा लेते हैं नरेन्द्र मोदी

 मोदी  की विदेश यात्राओं को लेकर आमतौर पर उनके विरोधियों द्वारा सवाल उठाए जाते हैं, …