श्रीकृष्ण ने युधिष्ठिर को घर में रखने के लिए कही थी ये पांच चीजें, बनी रहती है कृपा

हर इंसान चाहता है कि उसके घर पर सदैव प्रभु की कृपा बनी रहे। उसका घर परिवार समृद्धि करे और सुख शांति बनी रही। इन उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए वो समय समय पर व्रत, पूजा पाठ तथा दान पुण्य का काम भी करता है। मगर शायद ही आपको मालूम होगा कि ऐसी कुछ पवित्र चीजें हैं जिन्हें घर में रख देने भर से ही देवी देवताओं की कृपा बरकरार रहती है और इसका जिक्र महाभारत के एक किस्से में श्रीकृष्ण ने युधिठिर से किया था। इस लेख के माध्यम से आप भी जानिए क्या है वो पवित्र वस्तुएं। शहद घर में शहद रखने से ही वास्तु दोष शांत हो जाते हैं। पूजा के समय भी शहद का इस्तेमाल जरूर करें। शहद आप सभी देवी देवताओं को अर्पित कर सकते हैं। खासतौर से जिन घरों में रोज पूजा की जाती है उन्हें तो शहद अवश्य रखना चाहिए।

भूल से भी तकिए के नीचे ना रखें ये चीजें, पार्टनर के साथ रिश्ते में आ सकती है दूरी घी घर में हमेशा घी सिर्फ रखना ही नहीं चाहिए बल्कि इसका सेवन भी करें। घी से ऊर्जा मिलती है और शरीर स्वस्थ रहता है। घर में रोज शाम को घी का दीप जलाएं और पूजा के दौरान भी घी का इस्तेमाल करें। यही वजह है कि घर में शुद्ध घी रखने के लिए कहा जाता है।

अगर आपको घी से समस्या है तो डॉक्टर की सलाह के बाद ही इसे सेवन के लिए उपयोग करें। वीणा वाद्य यंत्र वीणा बुद्धि और शिक्षा की देवी सरस्वती माता का प्रिय है। सरस्वती मां की कृपा पाने के लिए घर में वीणा रखें, इससे घर के सभी सदस्यों की बुद्धि तेज होगी। इसके साथ ही व्यक्ति के अंदर मुश्किल हालातों में भी धैर्य बनाए रखने की हिम्मत आती है।

भूख ही नहीं, बुरा वक्त भी मिटा सकती है रोटी, जानें इससे जुड़े आसान चमत्कारी उपाय Dzire, 10 सालों से नंबर 1 की सेदान. 1 करोड़ का इन्षुरेन्स कवर पायें सिर्फ़ रु.563 प्रतिमाह. अर्जी करें. बुद्धिमत्ता ही असली संपत्ति है!पोकर खेलने के लिए ₹500 पाये व 10 करोड़ जीते! पानी घर में साफ़ जल मौजूद होना चाहिए। घर आने वाले मेहमान को सबसे पहले पीने के लिए साफ़ जल जरूर दें। ऐसा करने से कुंडली के कई दोष दूर होते हैं। चंदन चंदन को बहुत ही पावन माना जाता है। इसकी सुगंध से ही माहौल में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है। देवी देवताओं की पूजा में भी चंदन का खास महत्व होता है। चंदन का तिलक लगाने से मन को शांति मिलती है। सदैव घर में चंदन रखें और प्रभु की पूजा के दौरान उन्हें अर्पित भी करें।

विद्यार्थियों के लिए लाभकारी गायत्री मंत्र के जप का भी है नियम :गायत्री जयंती
मां का प्यार इन्हें आज भी खींच लाता है हिमाचल

Check Also

जानें, सबसे अच्छी पत्नी साबित होती हैं सिर्फ ये राशियों की लड़कियां…

जीवनसाथी चुनने से पहले हर कोई कई चीजों को देखता है शादी की शुरुआत में …