हाथ से गिर जाए यह चीजे तो देती है अपशकुन का इशारा

हम सभी जानते ही हैं कि कई बार घर के बड़ें लोग एक साधारण सी घटना पर भविष्य का अंदेशा लगा लेते हैं और ऐसा ही कुछ होता है तब जब हमारे हाथ से कुछ गिर जाए। जी हाँ, कई बार अंजाने में हमारे हाथ से कोई ना कोई वस्तु गिरती रहती है जिसे हम तो कुछ नहीं मानते लेकिन हमारे बुजुर्ग इसको लेकर भविष्य का अंदेशा लगाते हैं। ऐसे में ज्योतिष में इसे भविष्य में होने वाले बुरे संकेत का इशारा माना जाता हैं और आज हम आपको वही बताने जा रहे है। आइए जानते हैं हाथ से किस सामन का गिरना क्या भविष्य बताता है।

1. कहते हैं अगर कभी हाथ से पानी से भरा गिलास गिर जाए तो इसका अर्थ है, आने वाले समय में कोई बीमारी घर में हावी होने वाली है।

2. कहा जाता है अगर रसोई में खाना बनाते समय तेल गिर जाता है तो घर के सदस्यों पर कोई कर्ज चढने वाला है और घर में आर्थिक परेशानी आना शुरू हो जाती है।

3. कहते हैं अगर मंदिर में पूजा की सामग्री या आरती की थाली गिरती है या दीपक बुझ जाता है तो यह भविष्य के अशुभ का संकेत होता है, ऐसा होने से घर में कुछ अशुभ घटता है और बुरा होता है।

4. कहा जाता है अगर हाथ से सिंदूर गिरता है तो इसका अर्थ पति पर कोई संकट आने वाला है और हो सकता है उसकी मौत होने वाली हो।

5. कहा जाता है अगर दूध का उबाल आकर बाहर गिरने लगे तो इसका मतलब है घर पर कुछ उथल-पुथल की संभावना के साथ रिश्तेदारों के बीच में मतभेद हो सकते हैं।

6. कहते हैं अगर काली मिर्च हाथ से गिरती है तो किसी अपने प्रिय के साथ संबंधों में मतभेद हो जाते हैं।

7. कहा जाता है अगर हाथ से नमक गिरता है तो इसका अर्थ शुक्र और चंद्रमा से जुड़े नकारात्मक प्रभाव आप पर पड़ने वाले हैं।

घर में भूलकर भी ना रखें ये चीज़ें वार्ना जल्द हो जाएंगे कंगाल
हिन्दु धर्म के हिसाब से ये है नहाने का सही तरीका, आप भी रखें इन बातों का ध्यान

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …