घर के अंदर रोज़ जलाइये 1 तेज पत्‍ता, होगा कुछ ऐसा की आप हैरान हो जाएंगे….

आज हम ऐसे समय में रह रहे हैं, जहां तनाव होना एक आम बात बन चुकी है। चाहे वह आपकी नौकरी का प्रेशर हो या फिर घर की जिम्‍मेदारियां, हर चीज़ ने हमें दुखी कर रखा है।

ऐसा बड़ा ही कम मौका आता है, जब आप खुल कर हंसे हों या फिर आराम से चैन की नींद सोई हो। स्‍ट्रेस को दूर करने के लिये ऐसी काफी सारी तकनीक हैं, जिसके बारे में हमने कभी नहीं सुना होगा। सिंपल और सस्‍ते में भगाइये तनाव अगर आप अपने स्‍ट्रेस को भगाने के लिये स्‍पा जाती हैं या फिर कुछ स्‍ट्रेस रिलीफ एक्‍टिविटी करती हैं तो अब आपको बाहर जाने की आवश्‍यकता नहीं क्‍योंकि इसे आप अपने घर पर ही कर सकती हैं। 
हर किसी के किचन में तेज पत्‍ता बडे ही आराम से मिल जाएगा। यह पत्‍ता आपका स्‍ट्रेस केवल 5 मिनटों में दूर करने की शक्‍ती रखता है। 
क्‍या खास है तेज पत्‍ते में- यह एक जड़ी बूटी है जिसका रशिया के एक वैज्ञानिक ने अच्‍छी तरह से अध्‍यन किया था और पाया कि यह हमारे तनाव को दूर कर सकता है। तभी से तेज पत्‍ते को अरोमाथैरेपी के लिये इस्‍तमाल किया जाने लगा। इसके साथ यह त्‍वचा की बीमारियों और सांस से संबन्‍धित समस्‍याओं को भी ठीक करने के लिये जाना जाता है। यह टेंशन को दूर करता है। 
 कैसे इस्‍तमाल करें तेज पत्‍ते का- एक ताजा या सूखा तेज पत्‍ता ले कर उसे किसी बडे़ कटोरे या एैशट्रे में घर के बाहर जलाएं।  फिर इसे घर के अंदर ला कर 15 मिनट के लिये रख दें। इससे आप पाएंगे कि तेज पत्‍ते की महक पूरे कमरे में भर चुकी होगी।  आप जरुर नोटिस करेंगे कि कमरे के अंदर का माहौल काफी रिलैक्‍सिंग हो चुका होगा।  यह एक पावरफुल स्‍पा एक्‍सपीरियंस जैसा लगेगा। आपका करना सिर्फ इतना है कि कमरे में आराम से बैठना है और इसकी महक लेनी है।  इसके बाद आप खुद पाएंगे कि आपके अंदर एक अलग सी एनर्जी आ चुकी होगी और अब आपका तनाव गायब हो चुका होगा।
प्रेरक प्रसंग : तीन पेड़ो की कथा
OMG!! चमत्कारी मन्दिर फर्श पर सोने से गर्भवती हो जाती है महिलाएं

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …