जानिए क्यों, बुधवार के दिन नहीं भेजा जाता है बेटियों को ससुराल…

हिन्दू धर्म को अपने रिति-रिवाज के लिए जाना जाता हैं जिसमें हर कार्य से जुड़े कुछ नियम बनाए गए हैं। अक्सर देखा गया हैं कि हम नियमों का पालन तो करते हैं लेकिन इनके पीछे का कारण अधिकतर लोगों को पता नहीं होता हैं। ऐसा ही एक नियम हैं कि बेटी को बुधवार के दिन ससुराल नहीं भेजा जाता हैं। लेकिन इस नियम से जुड़े राज कई लोगों को अब तक पता नहीं हैं। इसलिए आज हम आपके लिए शास्त्रों में बताए गए इस नियम से जुडी जानकारी देने जा रहे हैं।

– बुधवार के दिन बेटी को विदा करने से आपकी बेटी का जीवन अत्यंत दुखदायी बना रहता है। अगर आपकी बेटी की बुध ग्रह की दशा खराब हो तो आपको ऐसी गलती बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए।

– ‘बुध’ ग्रह ‘चंद्र’ का शत्रु है। ज्योतिष में चंद्र को यात्रा का कारक माना गया और बुध को लाभ का। इसलिए इन ग्रहो का असर भी कई बार वयक्ति के जीवन पर दिखाई देता है।

– बुधवार के दिन बेटी को विदा करने से रास्ते में किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना रहती है। इतना ही नहीं, आपकी बेटी का अपने ससुराल से संबंध भी बिगड़ सकता है।

– बुधवार के दिन किसी भी तरह की यात्रा करना हानिकारक माना गया है। यदि बुध खराब हो तो दुर्घटना या किसी तरह की अनिष्ट घटना होने की संभावना बढ़ जाती है।

जानिए धर्म क्या है, और कैसे हुयी इसकी उत्पति?
केवल दिन में एक बार आता है यह “गोल्डन मिनट”, जब होती है मन की पूरी मुराद, जानकर हो जायेंगे हैरान

Check Also

शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार के दिन करें ये उपाय

ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में गुरु ग्रह के कमजोर होने पर विवाह में बाधा …