घर परिवार को बीमारियों से दूर रखने के लिए करें ये उपाय

इस समय देश में कोरोना महामारी तेजी से फ़ैल रही है. लोगों द्वरा सरकार की गाइडलाइन्स का पालन किया जा रहा है. इसके बावजूद लोग संक्रमण से बचाव में जुटे हुए हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वास्तुशास्त्र में कुछ टिप्स भी दिए गए हैं. माना जा रहा है कि इन टिप्स को करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा ख़त्म होगी. इससे धैर्य के साथ संक्रमण से मुकाबला किया जा सकेगा. आइये जानें वास्तुशास्त्र के ये टिप्स:

वास्तुशास्त्र के टिप्स

  1. इस समय अक्सर यह देखा जा रहा है कि घर में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बनी हुई है. घर परिवार में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे जिससे घर परिवार के लोग स्वस्थ रहें. इसके लिए घर के मुख्य द्वार को  साफ़-सुथरा रखें. मुख्य द्वार पर किसी प्रकार की  गंदगी न रखें. मुख्य द्वार को सेनेटाइज रखें. घर का मुख्य द्वार टूटा –फूटा नहीं होना चाहिए. इससे घर परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है.
  2. घर के कोनों और दीवालों पर मकड़ी का जाल नहीं लगा होना चाहिए. यह मानसिक तनाव को बढ़ाता है. घर के मुख्य द्वार पर स्वस्तिक का निशान बनाएं. मुख्य द्वार पर संगीतमयी घंटियां लगाएं. घर के मध्य भाग को खाली रखें. बीम के नीचे कभी भी न सोएं. जरूरत मंद लोगों को खाने की चीजें दान करें.
  3. शनिवार के दिन काले उड़द और सरसों के तेल का दान करें. पवित्र भावना से हनुमान चालीसा का पाठ करें. इससे हनुमान जी कृपा प्राप्त होती है. इससे किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सकता हैं.
  4. घर में दक्षिण की तरफ पैर करके सोना चाहिए. पूरी मात्रा में नींद लेनी चाहिए. नींद पूरी होने से आदमी का मानसिक संतुलन ठीक रहता है, किसी प्रकार का तनाव नहीं रहता है.
  5. घर में उत्तर दिशा की तरफ हनुमान जी का चित्र लगना चाहिए. घर का वास्तुदोष दूर करने के लिए घर में 9 दिन तक रामायण का अखंड पाठ करना चाहिए.
  6. रोजना घर में सुबह शाम कपूर जलना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.
रुद्राक्ष पहनना सदैव माना जाता है शुभ, जानिए क्या है इसका महत्व...
यदि लक्ष्मी जी का पाना चाहते है आशीर्वाद, तो भूलकर भी न करें ये काम

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …