इन लोगों पर हर दिन होती है बृहस्पति की विशेष कृपा

हिन्दू धर्म में बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता है. कहते है ज्योतिषशास्त्र के अंतर्गत यह माना जाता कि जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है वह बेहद धार्मिक प्रवृत्ति का इंसान होता है और वह चरित्र और स्वभाव से भी उज्जवल होता है. आप सभी को बता दें कि स्त्री की कुंडली में बृहस्पति जीवनसाथी का प्रतीक माने जाते है इस कारण से जिस स्त्री की कुंडली में बृहस्पति की दशा सही होती है उसका विवाहित जीवन बेहद खुशनुमा रहता है. आप सभी को बता दें कि अन्य सभी ग्रहों की तरह मानव जीवन पर बृहस्पति भी अपना प्रभाव डालते हैं लेकिन वर्ष 2019 के लिए बृहस्पति 5 प्रकार के लोगों पर अपनी विशेष कृपा बरसाने वाले हैं. आइए बताते हैं आपको वह 5 प्रकार के लोगों के बारे में.

1. ज्योतिषशास्त्र की माने तो इस वर्ष यानि 2019 का अंक 3 है, जो कि स्वयं बृहस्पति का अंक है. इस वजह से जिनका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है, वे इस वर्ष बृहस्पति की विशेष कृपा प्राप्त कर लेते हैं.

2. इसी के साथ जो लोग इस वर्ष अपने जीवन के 30वें, 21वें, 39वें, 48वें या 57वें वर्ष में हैं उनके लिए भी यह साल अच्छा बीने वाला है.

3. ज्योतिषों के अनुसार जिनका जन्म का महीना मार्च, जून, नवंबर या दिसंबर है, उनके लिए भी यह वर्ष उनके लिए बहुत लाभदायक है और वह इस वर्ष खूब सारा लाभ पाने वाले हैं.

4. कहते हैं जिनकी राशि मिथुन, धनु या मीन है और जिनकी कुंडली में बृहस्पति पहले से ही शुभ और मजबूत स्थिति में हैं, उनके लिए यह वर्ष काफी लाभप्रद रहेगा और वह अपने काम में सफल होने वाले हैं.

अगर आप पर भी किया है काला जादू तो ऐसे लगाए पता
नरभक्षक राक्षस को श्रीराम ने गाड़ दिया था जिन्दा, प्रसंग सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

Check Also

 इस वजह से नहीं खड़ा होना चाहिए भगवान शिव और नंदी के बीच

भगवान शिव सर्वशक्तिमान और सर्वव्यापी हैं। उनकी पूजा से जीवन का हर सुख पाया जा …