हुआ शुरू रिटायर्ड सेना के अधिकारियों का बीजेपी में जुड़ना

लोकसभा चुनाव के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ अलग-अलग क्षेत्रों के नामी लोगों के जुड़ने का सिलसिला जारी है. शनिवार को बीजेपी मुख्यालय में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में सेना के 7 रिटायर्ड अधिकारी बीजेपी से जुड़ गए. बीजेपी में शामिल हुए 7 रिटायर्ड अधिकारियों में 6 थल सेना और 1 वायुसेना के हैं. इनमें से 5 लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के और 1 कर्नल रैंक के रिटायर्ड अधिकारी हैं. वहीं एक विंग कमांडर रैंक के हैं.

निर्मला सीतारमण ने लेफ्टिनेंट जनरल जेबीएस यादव, लेफ्टिनेंट जनरल आर एन सिंह, लेफ्टिनेंट जनरल एस के पटयाल, लेफ्टिनेंट जनरल सुनीत कुमार, लेफ्टिनेंट जनरल नितिन कोहली, कर्नल आर के त्रिपाठी, विंग कमांडर नवनीत मेगन को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

इससे पहले लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद (रिटायर्ड) भी बीजेपी में शामिल हुए थे. सेना में पूर्व उप प्रमुख रहे शरत चंद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मौजूदगी में दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ली. शरत चंद ने जनवरी 2017 से जून 2018 तक उप सेना प्रमुख के पद पर रहे. इससे पहले मेजर सुरेंद्र पुनिया भी बीजेपी में शामिल हुए. उन्होंने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और रामलाल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

सेना के अधिकारियों के अलावा बॉलीवुड के स्टार्स भी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. शुक्रवार को पंजाबी गायब दलेर मेहंदी भी बीजेपी में शामिल हुए. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मौजूदगी में दलेर मेहंदी बीजेपी में शामिल हुए. दलेर मेहंदी से पहले पंजाबी गायक हंसराज हंस भी बीजेपी में शामिल हुए थे. बीजेपी ने उनको दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट से मैदान में उतारा है.

कैटवॉक करते-करते बेहोश हुआ मॉडल
बिना इजाजत की गौतम गंभीर जमकर कर रहे है चुनाव प्रचार

Check Also

इन चीजों के साथ इस विधि से शिव-पार्वती की करे पूजा, मनवांछित पायेंगे वरदान, दूर होंगें कष्ट

भगवान शिवजी को भोलेनाथ भी कहते हैं. क्योंकि हिंदू धर्म ग्रन्थों के मुताबिक, भगवान शिव …