हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार शादी के बाद खुलती है ऐसे लोगों की किस्‍मत

ज्‍योतिष में हस्‍तरेखा का विशेष स्‍थान है। हस्‍तरेखाओं से भविष्‍य के बारे में जाने जा सकता है। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार लोगों के हाथों की लकीरें को देखकर उनके भविष्य का सही सही अनुमान लगाया जा सकता है। हाथ में बनने वाली रेखा और पर्वतों के उभार के आधार पर जीवन की कई घटनाओं का पहले ही पता चल सकता है। हस्तरेखा में जीवन रेखा सबसे खास होती है। हाथ में अंगूठे के नीचे जीवन रेखा होती है। इससे घिरा क्षेत्र शुक्र पर्वत होता है।

हाथ में अगर इस स्थान से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत पर जा कर मिलती है तो ऐसे व्यक्ति का विवाह के बाद भाग्योदय होता है। जिनके हाथों की रेखा ऐसी होती है, वे व्यक्ति अपने जीवन में अपनी कला के माध्यम से प्रसिद्धि पाते है, लेकिन इसके साथ जीवन में कई बार संकट भी आने लगते हैं। ऐसा होने के पीछे का कारण है कि व्यक्ति की भाग्य रेखा उसकी जीवन रेखा को काटकर आगे बढ़ती है। जिससे जीवन में कई उतार-चढ़ाव के साथ मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

अगर किसी के हाथ में विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ी है जो हाथ की छोटी उंगली तक जा रही है तो ऐसे व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में कई परेशानी आती हैं। जिनके हाथ में विवाह रेखा ऐसी होती है उनके विवाह में कई परेशानी आती है। हालांकि तमाम मुश्‍किलों के बाद ऐसे लोगों का विवाह हो जाता है।

इस वजह से शिव के मंदिर में जरूर होते हैं नंदी
स्वस्तिक बनाते बनाने से पहले जान ले ये बातें, गलतियां बढ़ा सकती हैं परेशानियां

Check Also

16 अप्रैल का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला …