अपार धन की प्राप्ति के लिए सोमवार को करें सिर्फ इस मंत्र का जाप..

शिव जगतगुरु हैं, शिव ज्ञान, विवेक, तप के रूप में शक्ति, संकल्प और पुरुषार्थ की प्रेरणा देते हैं. भगवान शिव का खास महीना श्रावण शुरू होंने वाला है. ऐसे में भक्त अपने भगवान को खुश करने के तरह तरह के उपाय करते हैं. इसमें आप कुछ खास मंत्र का जाप भी कर सकते हैं. ऐसे ही आज सोमवार है तो हम आपको एक विशेष मंत्र बताने जा रहे हैं जिससे आपका पास भी धन वर्षा होगी. दरिद्रता और अभाव को दूर रखने के लिए विशेष मंत्र और पद्धति से की गई शिव पूजा बहुत ही प्रभावी मानी गई है. पुराणों में लिखा है कि भोलेनाथ शिव का यह मंत्र गरीबी दूर करने के लिए सबसे सटीक है.

अपार धन के लिए जपें यह शिव मंत्र…

प्रात: नित्यकर्म से निवृत हो, स्नान कर आदिनाथ भगवान शंकर के साथ माता पार्वती और नंदी को गंगाजल या पवित्र जल चढ़ाएं. इसके बाद शिवजी को खास तौर पर चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा या आंकड़े के फूल चढ़ाएं.

उसके बाद शिव मंत्र की माला जपें : 

मन्दारमालाङ्कुलितालकायै कपालमालांकितशेखराय।
दिव्याम्बरायै च दिगम्बराय नम: शिवायै च नम: शिवाय।।

श्री अखण्डानन्दबोधाय शोकसन्तापहा​रिणे।
सच्चिदानन्दस्वरूपाय शंकराय नमो नम:॥

मंत्र पाठ के बाद भगवान शिवजी को घी, शक्कर, गेंहू के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाएं. इसके बाद धूप, दीप से आरती करें. प्रसाद सबसे पहले गुरुजनों, बुजुर्गों और परिवार, मित्र सहित ग्रहण करें. इससे आपको काफी लाभ होगा और घर की दरिद्रता भी दूर होगी. हर सोमवार और श्रावण माह में इसका जाप जरूर करें..

इस नर्तकी के प्यार में पागल हो गया था भारत का सबसे क्रूर योद्धा
पहले सावन सोमवार में जानें किस मुहूर्त में करें भोलेनाथ को जल अर्पित

Check Also

16 अप्रैल का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला …