बिस्तर गन्दा छोड़ने से बढ़ता है राहु दोष

प्रायः देखा गया है कि लोग रात को जिस आरामदायक बिस्तर पर सोते हैं , सुबह उठने पर उसे अस्त-व्यस्त ही छोड़ दिया जाता है.न तो रजाई -चद्दर की घड़ी की जाती है और न ही तकियों को व्यवस्थित किया जाता है. लेकिन आप जानते नहीं कि इस आलसी से राहु से संबंधित दोष होते हैं. भले ही यह काम आपने अनजाने में किया हो लेकिन ग्रह अपना प्रभाव जरूर छोड़ते हैं. जिसका असर हमारे स्वास्थ्य के साथ ही जीवन पर भी पड़ता है.इस लिए रोजमर्रा से जुड़ी ऐसी गलतियां करने से बचने की कोशिश करनी चाहिए .

आपको बता दें कि बिस्तर को अस्तव्यस्त रखने से ज्योतिष के अनुसार राहु से संबंधित दोष बढ़ते हैं साथ ही इससे स्वास्थ्य और धन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए जब जब भी सुबह बिस्तर से उठें तो अपना बिस्तर को व्यवस्थित जरूर करें. इसी तरह ग्रंथों और आयुर्वेद में कहा गया है कि बिस्तर पर चाय नहीं पीनी चाहिए. यह गलत आदत है जिसका जल्द त्याग कर देना चाहिए .

इसके साथ ही एक बात का और ध्यान रखना चाहिए कि सुबह उठते ही आईने में अपना मुंह नहीं देखना चाहिए.वास्तु शास्त्र कहता है कि रात भर सोने के बाद जो नकारात्मकता पैदा होती है, सुबह आईना देखने से उसका परावर्तन हमारे ऊपर पड़ सकता है. इसलिए शयन कक्ष में आईना नहीं लगाना चाहिए.

हफ्ते के इस दिन बाल कटवाने से होती हैं धन वर्षा
इस वजह से शव को जलाने से पहले सर पर डंडा मारा जाता है

Check Also

क्या सच में श्री कृष्ण की थी 16108 पत्नियां, जानिए पौराणिक कथा

दुनियाभर में श्री कृष्ण की ख्याति है. श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को दुनियाभर में जन्माष्टमी …