Janmashtami 2019: ये उपाय सभी कष्टों का नाश करेंगे कृष्ण जन्माष्टमी के दिन किये गए

हमारे देश में हर त्यौंहार का अपना महत्व होता हैं और सभी बड़े धूमधाम से मनाए जाते हैं। इन्हीं त्यौंहारों में से एक हैं कृष्ण जन्माष्टमी जो कि भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को आता हैं। इस दिन बालगोपाल की पूजा की जाती हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया जाता हैं। क्या आप जानते हैं कि इस दिन किए गए उपाय आपके जीवन से सभी कष्टों का नाश कर सकते हैं और आपके जीवन को खुशियों से भर सकते हैं। तो आइये आज हम जानते हैं कृष्ण जन्माष्टमी पर किए जाने वाले उन उपायों के बारे में।

– जन्माष्टमी पर जब आप कृष्ण पूजन करें तो उस समय कुछ सिक्के पूजा स्थल पर रख दें और उसके बाद पूजा करें। पूजा समाप्त होते ही इन सिक्कों को अपने पर्स में रख दें। ऐसा करने से लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

– शास्त्रों में कहा गया है कि धन कौड़ियां मां लक्ष्मी को बहुत पसंद होती हैं। इसलिए पूजा के समय पीले कपड़े में 11 कौड़ियां बांधकर रख दें। इसके बाद कृष्ण और लक्ष्मी पूजन करें। इसके बाद इस पोटली को तिजोरी में रख दें। इससे धनलाभ होगा।

– इस दिन गरीबों में या फिर किसी धार्मिक स्थल पर जाकर फल और अनाज दान करना चाहिए। साथ ही पंडित को भोजन भी कराएं। ऐसा करने से आपके घर में धन की कमी तो दूर होगी ही साथ ही भविष्य में भी आपको धन की कमी कभी नहीं होगी।

– श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कान्हा के बाल स्वरूप की मूर्ति पर शंख में दूध डालकर अभिषेक करें। इसके बाद मां कान्हा के साथ ही मां लक्ष्मी का भी पूजन करें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार जरूर आएगा।

– अगर आपने घर में तुलसी लगाई है तो आप तुलसी के वृक्ष पर लाल चुनरी ओढ़ा दें। साथ ही वहां घी का दीपक जाएंगे। इसके बाद आप “ॐ वासुदेवाय नम:” का जाप भी करें। ऐसा करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

ये 4 चीजें, फेंगशुई में है इनका बड़ा महत्व दुर्भाग्य को दूर कर किस्मत चमकाती है
किस्मत का साथ पाना चाहते हैं - ये उपाय गुरुवार के दिन जरूर आजमाए

Check Also

इन तरीको से शुक्र को अपनी कुंडली में बनाये मजबूत

शुक्र एक ऐसा ग्रह है जो की भौतिक जीवन को सुख संपत्ति से भर देता …