हमेशा पर्स में विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी और कभी नहीें होगी धन की कमी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

जीवन में हर व्यक्ति को पैसे की जरूरत तो पड़ती ही हैं और अपनी आवश्यकतानुसार व्यक्ति मेहनत करके पैसे कमाता भी हैं। फर्क सिर्फ यह पड़ता है किसी के पास पैसे टिकते है और किसी के पास नहीं। जी हाँ, कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि उनका पूरा भरा हुआ पर्स भी अचानक आई समस्याओं के कारण खाली हो जाता हैं। ऐसी स्थिति में व्यक्ति चाहता है कि उसका पर्स हमेशा भरा रहे। और पर्स को भरने के लिए मां लक्ष्मी की कृपा होना बेहद जरूरी होती है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें अपने पर्स में रखने से आपके पास सदैव धन टिका रहेगा और आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा।

* लक्ष्मी मां की तस्वीर

किसी भी जातक के पर्स में अगर लक्ष्मी मां की तस्वीर रहेगी तो वहां कभी पैसों की कमी नहीं होगी। ध्यातन रहे कि पर्स कोई सी भी फोटो हो लेकिन हो बैठी हुई मुद्रा में और हमेशा आभूषणों से युक्त न हो। * पीपल और तुलसी

पीपल और तुलसी को सबसे पवित्र माना जाता है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है की पर्स में सदैव पीपल का पत्ता रखना चाहिए। तुलसी के सूखे पत्ते भी असरकारक होता है। पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद शुभ मुहूर्त में इसे पर्स में नोटों के साथ रखना चाहिए।

* लाल रंग का कागज

इसे पर्स में रखने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। यह एक अचूक टोटका है। इस टोटके के लिए आपको सिर्फ एक लाल कागज चाहिए, इस कागज में आप अपनी इच्छा लिखकर उसे रेशमी धागे से बांध ले तथा इसके बाद इसे अपने पर्स में रख ले, ऐसा करने से जरूर आपकी इच्छा पूर्ण होगी।

* अनाज

शास्त्रों में अनाज और धन दोनों एक ही समान कहे गए है। अतः चावल के दो दाने पर्स में रखने अनचाहे खर्च कम होता है और पैसों में बरकत होती है।

* चाकू

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में शीशे का कोई टुकड़ा या एक छोटा से चाक़ू रखना चाहिए यह उपाय भी धन वृद्धि में सहायक होता है। इसके आलावा आप पर्स में ‘कौड़ी’ या गोमती चक्र भी रख सकते है।

* चांदी का सिक्का

यदि आपके पास कोई चांदी का सिक्का पड़ा हो तो इसे भी पर्स में रखने से धन लाभ होता है। चांदी का सिक्का या सोने का सिक्का पर्स में रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन की वर्षा करती है। ध्यान रहे की सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पूर्व इसे घर के मंदिर में माँ लक्ष्मी के चरणों में रखे।

* रुद्राक्ष

यदि आप रुद्राक्ष अपने पर्स में रखे तो यह दरिद्रता को दूर कर धन वृद्धि में सहायक होता है। माता पिता या बुजर्गो से आशीर्वाद के रूप में मिले नोटों पर हल्दी या केसर का तिलक लगाकर सदैव अपने पास रखे। इससे आपके पास धन की वृद्धि होगी।

चाणक्य नीति
ऐसी रेखा वाले के विवाह मेंं होती है मुश्‍किले

Check Also

इन सात कारणों से किया गया दान का फल उल्टा होता है।

किसी भी व्यक्ति का जीवन सफल तभी है जब वह अपना कल्याण करे। भौतिक दृष्टि …