लौंग से किया यह एक उपाय बदल देगा आपकी किस्मत

दुनिया में कई लोग हैं जो हमेशा परेशानियों से घिरे रहते हैं. ऐसे में उन परेशानियों को खत्म करने के लिए सभी जी तोड़ मेहनत करते हैं. वहीं हर परसहानी का अंत ज्योतिष में बताया गया है. जी हाँ, कई टोटके और उपाय हैं जिन्हे करके आप सभी मुश्किलों से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं आपको कुछ ऐसे उपाय जो आप अपने किचन में मौजूद लौंग से भी कर सकते हैं. आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि लौंग का इस्तेमाल हम अपने घर की पूजा पाठ के साथ साथ कई अन्य कामों में भी करते हैं, ये लौंग आपके घर की नकारात्मक शक्ति को दूर करने के साथ साथ आपको कई प्रकार के लाभ भी दिला सकता हैं.

जी हाँ, इसी के साथ लौंग के इस्तेमाल से होने वाले फायदों के बारे में हिंदू धर्म शास्त्रों में भी बताया गया हैं और उन्हें आप सभी ने पढ़ा ही होगा. ऐसे में आज हम भी आपको इस चमत्कारिक लौंग के उन फायदों के बारे में बताएंगे, जिसे आपने पहले कभी नहीं सुना और जाना होगा.

उपाय – कहते हैं शनिवार की शाम को घर के मेन गेट के पास लौंग के साथ साथ कपूर मिलाकर जलाएं इससे आपके घर में कभी भी नकारात्मक शक्ति का वास नहीं होगा और इसकी राख का छींटा पूरे घर में मारें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर से नकारात्मक शक्ति हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी. इसी के साथ अगर आपसे किसी ने उधार लिया हैं और वापस करने में परेशानी आ रही है तो ऐसे में आप पूर्णिमा या फिर अमावस्या के दिन 11 या 21 लौंग को कपूर के साथ जलाएं और मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए अपनी बातों को कहें. कहा जाता है इस उपाय को करने से भी बड़ा लाभ होता है. इसी के साथ अगर आप कहीं नौकरी के लिए जा रहे हैं तो इंटरव्यू के वक्त आप अपने मुंह में दो लौंग दबाकर जाएं जब वहां पहुंच जाएं तो उसे निकालकर फेंक दें और मन में भगवान का ध्यान रखते हुए इंटरव्यू दें. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको नौकरी मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी.

शनिवार के दिन सुबह-सुबह करें हनुमान लला की यह आरती
नवरात्रि में इसलिए बोया जाता है जौ ?

Check Also

आज विजयादशमी का महापर्व है इस पावन अवसर पर आप सभी को ढ़ेरों शुभकामनाएं : PM मोदी

मेरे प्यारे देशवासियो, नमस्कार। आज विजयादशमी यानि दशहरे का पर्व है | इस पावन अवसर …