यहाँ जानिए आज का पंचांग, राहुकाल और शुभ मुहूर्त

आजकल लोग अपने दिन की शुरुआत में पंचांग देखते हैं ऐसे में शुभ और अशुभ मुहूर्त का ज्ञान हो जाता है. वहीं राहुकाल का भी पता चल जाता है. तो आइए आज जानते हैं आज का यानी 28 सितंबर का पंचांग. आपको बता दें कि आश्विन माह की कृष्ण अमावस्या को सर्वपितृ अमावस्या के नाम से पहचाना जाता है वहीं धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन किए गए श्राद्ध से व्यक्ति को पितृदोष से मुक्ति मिलती है.

ऐसे में इस बार यह तिथि 28 सितंबर, शनिवार को पड़ रही है और शनिवार को अमावस्या पड़ने की वजह से इसे शनिश्चरी अमावस्या कहते हैं. वहीं हिंदू धर्म में इस दिन कुटुंब के सभी मृत लोगों के लिए श्राद्ध कर्म करने का विधान बताया गया है और ऐसे में शनिश्चरी अमावस्या के दिन आइए जान लेते हैं क्या है आज का पंचांग और राहूकाल का समय..

आज का पंचांग- आश्विन अमावस्या. सर्वपितृ श्राद्ध. चतुर्दशी. अमावस्या का श्राद्ध. श्राद्ध समाप्त. पितृ-विसर्जन. स्नान-दान श्राद्ध की अमावस्या. सूर्य दक्षिणायन. सूर्य दक्षिण गोल. शरद ऋतु. प्रात: 9 बजे से 10.30 बजे तक राहुकालम.

28 सितंबर, शनिवार, 6 आश्विन (सौर) शक 1941, 13 आश्विन मास प्रविष्टे 2076, 28 मुहर्रम सन् हिजरी 1441, आश्विन कृष्ण अमावस्या रात्रि 11.56 बजे तक उपरांत प्रतिपदा, उत्तरा-फाल्गुनी नक्षत्र रात्रि 10.02 बजे तक तदनंतर हस्त नक्षत्र, शुक्ल (शुक्र) योग रात्रि 8.22 बजे तक पश्चात ब्रह्म योग, चतुष्पद करण, चंद्रमा प्रात: 6.19 बजे तक सिंह राशि में उपरांत कन्या राशि में.

अगर आपके घर में भी है फटे-पुराने कपड़ों की पोटली तो तुरंत करें यह काम
प्रेरक-प्रसंग: ऐसे समय में सम्राट भी होता है भिखारी

Check Also

आज को लगने वाला है चंद्र ग्रहण, जाने क्या होगा सूतक काल का समय

चंद्र ग्रहण आज 5 जुलाई दिन रविवार को लगने वाला है। इस दिन आषाढ़ मास …