नवरात्रि में दिख जाए यह चीज़ें तो समझ जाइए आपके साथ हैं मातारानी

आप सभी को बता दें कि 29 सितंबर से नवरात्रि शुरू हो रही है और नवरात्रि के दिन हिंदू धर्म में बहुत ही शुभ माने जाते हैं. ऐसे में इस दिन से सारे शुभ कार्यों का आरंभ हो जाता है और 9 दिनों तक मां को नौ रूपों की आराधना करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इस दौरान मां को खुश करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. और अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर 9 दिनों में आपको इन में से कोई चीज़ दिख जाए तो समझ ले कि आप पर माता की कृपा दृष्टि है और आपका सब काम सफल होगा. 

* कहा जाता है नवरात्रि की रात अगर सपने में उल्लू दिख जाए तो समझ जाए कि माता की कृपा आप पर है और जल्दी ही आपका घर धन-धान्य से भरने वाला है.
* कहा जाता है इन 9 दिनों अगर 16 श्रृंगार की हुई महिला दिखाई दे तो समझ जाएं कि आपकी लाइफ में चल रही परेशानी दूर होने वाली है.
* कहते हैं नवरात्रि के अवसर पर अगर सुबह नारियल या फिर कमल का फूल दिखाई दे जाए तो इसका मतलब है आपके ऊपर माता दुर्गा की विशेष कृपा होने वाली है.
* कहते हैं नवरात्रि के दिनों में आपको मंदिर से निकलते ही गाय के दर्शन हो जाए तो समझ जाइए जल्दी ही आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होनी वाली है.
* कहते हैं नवरात्रि में सपने में सांप को एक जगह बैठा हुआ देखते हैं तो इससे आपको जल्दी ही धन-लाभ होगा और घर में संपन्नता आएगी.
* कहा जाता है नवरात्रि के पावन मौके पर सपने में शंख देखने से व्यक्ति को जीवन में तरक्की मिलती है और अगर सपने में कोई छोटी कन्या सिक्का दे तो इसे बहुत ही शुभ संकेत होता है.

शारदीय नवरात्रि पर बन रहे हैं 9 संयोग, जानिए क्या है सभी
अगर आपके घर में भी है फटे-पुराने कपड़ों की पोटली तो तुरंत करें यह काम

Check Also

आध्यात्मिक ज्ञान के जरिये से समझिये ब्रह्म और माया के बीच का रहस्य

माया मनुष्य के जीवन का आधार है। संसार में जो दिखता है, वह सब माया …