आपको रातोंरात अमीर बना देंगे वास्तु के यह ख़ास टिप्स

आज के समय में कई वास्तु टिप्स हैं जो दिए गए हैं और उन्हें अपनाकर आप खुश हो सकते हैं. ऐसे में बाजारों में फेंगशुई से संबंधित अधिकांश वस्तुएं सुगमता से मिल जाती हैं और आज हम आपको बताने जा रहे हैं फेंगशुई के कुछ आसान टिप्स. आइए जानते हैं इन टिप्स को…

1. कहा जाता है मछलियों के जोड़े को घर में लटकाना बहुत शुभ माना जाता है क्योंकि इनके प्रभाव से घर में धन लाभ और नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है.
2. कहा जाता है लव बर्ड, मैंडरेन डक जैसे पक्षी प्रेम के प्रतीक हैं, अगर आप अपने जीवन में प्रेम चाहते हैं तो इनकी छोटी मूर्तियों का जोड़ा अपने बेडरूम में रख सकते हैं.

3. कहते हैं घर में खुशहाली रहे, इसके लिए तीन हरे पौधे मिट्टी के बर्तनों में घर के अंदर पूर्व दिशा में रखना चाहिए लेकिन ध्यान रहे कि फेंगशुई में बोनसाई और कैक्टस न हो.

4. कहा जाता है घर के पूर्वोत्तर कोण में तालाब या फव्वारा शुभ माना जाता है और फेंगशुई के अनुसार, इसके पानी का बहाव घर की ओर होना चाहिए न कि बाहर की ओर.

5. कहते हैं घर में झरने, नदी आदि के चित्र उत्तर दिशा में लगाने चाहिए और ध्यान रहे घर में हिंसक तस्वीर कभी नहीं लगाएं.

6. कहा जाता है फेंगशुई के मुताबिक, घर के बाहर काला कछुआ, लाल पक्षी, सफेद बाघ या हरा ड्रैगन लगाना चाहिए क्योंकि इससे घर में नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पाती. इसी के साथ काला कछुआ उत्तर दिशा का, लाल पक्षी दक्षिण दिशा का, सफेद बाग पश्चिम दिशा का तथा हरा ड्रैगन पूर्व दिशा में लगाना चाहिए .

7. कहते हैं अगर आपके ऑफिस में कान्फ्रेंस हॉल है तो वहां धातु की सुंदर मूर्ति रख दें इससे लाभ होगा.

सुबह-सुबह बिना नहाए कर लें यह काम, सफल होगा आपका जीवन
गुरु नानक जयंती: ये है गुरुजी की 10 शिक्षाएं जो बदल सकती हैं आपका जीवन

Check Also

घर में कौन सा वस्तु कहां रखें जानिए चारों दिशाओं का ज्ञान

अक्सर लोग सोचते हैं कि वास्तु अनुसार हम अपने घर में कौनसी वस्तु या समान …