श्रीलंका में बनेगा माता सीता का मंदिर, इसी वर्ष होगा कार्य शुरू

कमलनाथ सरकार ने बीते सोमवार को ये घोषणा की श्रीलंका में माता सीता का मंदिर बनवाया जायेगा और इसके लिए उन्होंने एक समिति बनाने का भी गठन करने के लिए कहा है इस कार्य के लिए वित्तीय वर्ष में धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी. जनसंपर्क विभाग ने ये जानकारी दी कि मुख्य मंत्री ये निर्देश दिए है.

कि श्रीलंका में माता सीता का भव्य मंदिर बनाया जायेगा, जिसके लिए जल्द ही एक समिति का गठन किया गया. इसके लिए महाबोधि सोसायटी के सदस्य एवं श्रीलंका के अधिकारियो के साथ बैठक की जा चुकी हैं और ये जानकारी भी मिली है कि ये सोसायटी इस पुरे कार्य का जायजा भी लगी ताकि समय सीमा के अंतर्गत इस मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो सके.

इस बैठक में कई आला अधिकारी जैसे मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा,महाबोधि सोसायटी के अध्यक्ष बनागला उपतिसा भी शामिल हुए थे और मुख्य मंत्री ने ये भी आदेश दिए की भोपाल के निकट सांची में बौद्ध संग्रहालय आदि के लिए भी भूमि आवंटित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर संस्थान के गठन किया जायेगा.

पीसी शर्मा ने श्रीलंका की यात्रा के समय वहां की सरकार से माता सीता के मंदिर निर्माण पर बात की थी. खबरों की माने तो 2012 में जब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार थी. उस समय लंका के तत्कालीन राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे तब सांची की बौद्ध यूनिवर्सिटी में आधारशिला रखने आये तभी उन्होंने श्रीलंका में माता सीता के भव्य मंदिर बनाने का पक्ष रखा था.

ब्रह्मचारी थे गणेश भगवान फिर भी हो गए थे दो विवाह, जानिए क्यों...
भगवान गणेश को इस मंत्र के जाप से करें प्रसन्न, ऐसे करें पूजा

Check Also

4 जुलाई यानी आज से है आषाढ़ पूर्णिमा व्रत, जाने कथा और पूजा विधि

हिंदी पंचांग के अनुसार, वर्ष के प्रत्येक महीने में पूर्णिमा अथवा चतुर्दशी के दिन पूर्णिमा …