ऐसी महिलाये जो कर देती है 10 काम, धन की देवी माँ लक्ष्मी उनपर होती है प्रसन्न

कहा जाता हैं की स्त्रियों के हाथ में होता है घर में लक्ष्मी रखना और ना रखना. यदि घर में अच्छी महिला होती है तो घर में कभी भी धन की कमी नही आती है. ऐसे में यदि आप भी अपने घर में धन और संपत्ति चाहते है तो हमेशा ऐसे काम करने चाहिए. खासकर स्त्रियों को यह 10 काम तो जरुर करने चाहिए. कहा जाता है की जो स्त्रियाँ ऐसे 10 काम करती है वह लक्ष्मी के प्रिय होती है और ऐसी स्त्रियों के घर में धन और अन्न की कमी कभी नहीं आती है तो आइये जानते है की स्त्रियों को कौनसे 10 काम करने चाहिए. हर रोज पूजा पाठ माँ लक्ष्मी, 10 काम, महिलायें, स्त्रियाँ, धन लक्ष्मी, घरों यदि कोई स्त्री अपने घर में सुख-शांति एंव धन चाहती है तो उसे हर रोज नित्य उठकर घर में पूजा पाठ करना चाहिए. ऐसा करने वाली स्त्रियाँ जिस घर में होती है वहां धन हमेशा रहता है और हमेशा उनके घर में अन्न और धनं के भंडार भरे हुए मिलते हैं.

शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी का व्रत – माँ लक्ष्मी, 10 काम, महिलायें, स्त्रियाँ, धन लक्ष्मी, घरोंजो स्त्रियाँ शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी की पूजा करती है एंव माँ लक्ष्मी के व्रत रखती है उनके घर में लक्ष्मी माँ हमेशा रहती है. यदि बात की जाए धन और अन्न की तो ऐसे घर में कभी भी धन और अन्न की कमी नहीं आती है. घर में बच्चियों को प्यार करने वाली महिलाएं – माँ लक्ष्मी, 10 काम, महिलायें, स्त्रियाँ, धन लक्ष्मी, घरोंवैसे तो हर महिला को बच्चियां पसंद होती है पर अगर उन्हें लाड और प्यार दिया जाए और ऐसे प्यार देने वाली महिला हो तो उस घर में हमेशा धन लाभ रहता है उन्हें पैसों की कमी कभी नहीं आती है. रोज माँ को याद करने वाली महिलाएं – अगर किसी घर में हर रोज माँ लक्ष्मी की पूजा की जाए एंव उन्हें याद किया जाए ऐसी स्त्रियाँ अगर हर घर में हो तो ऐसे घरों में धन और अन्न की कमी कभी नहीं आती है. अगर आप भी अपने घर में धन चाहती है तो माँ लक्ष्मी को याद जरुर रखें एंव अपने घर में माँ लक्ष्मी के नाम घी का दीपक जरुर जलाएं. घर में शुद्ध पकवान बनाने वाली महिलाएं – माँ लक्ष्मी, 10 काम, महिलायें, स्त्रियाँ, धन लक्ष्मी, घरोंजो महिलाएं शुक्रवार के दिन घर में खीर चूरमा एंव शुद्ध भोजन बनाती है ऐसे घर में धन और अन की कमी कभी नहीं आती है. ऐसा जिस भी घर में होता है आप खुद देखना वहां कभी धन और अन्न की कमी नहीं आएगी.

शुक्रवार के दिन दान करना – अगर कोई स्त्री शुक्रवार के दिन दान करती है उस घर में माँ लक्ष्मी हमेशा रहती है ऐसी स्त्रियों को भाग्यलक्ष्मी भी कहा जाता है ऐसे घरों में कभी भी पैसों एंव धन की कमी नहीं आती है. बड़ो का सम्मान करने वाली महिलाएं – जो महिलाएं अपने घर में बड़ों का सम्मान करती है ऐसे घर में कभी भी लक्ष्मी नहीं रूठती है. अगर माँ लक्ष्मी यह सब अच्छे कार्य जिस घर में भी देखती है वहां धन ही धन कर देती है. माता लक्ष्मी की पूजा करने एंव घर में बडो का सम्मान करने से धन लाभ होता है. अपने पति का सम्मान करने वाली स्त्री – अगर कोई महिला आने पति का सम्मान नहीं करती है उस घर में अन्नधन सब क्षीण हो जाते हैं. अगर अपने घर में धन लाभ चाहिए तो माँ लक्ष्मी की पूजा करें एंव अपने पति का सम्मान जरुर करें. परिवार को साथ रखने वाली स्त्री – जो स्त्री अपने परिवार को जोडकर रखती है उस घर में कभी भी किसी भी तरह की दरिद्रता नहीं आती है ऐसे घरों में हमेशा माँ लक्ष्मी वास करती है. आप भी अपने कुटुंब को साथ रखें आपके घर में भी माँ लक्ष्मी विराजित होगी. माँ का श्रृंगार करने वाली स्त्री – जिन घरों में माँ का श्रृंगार किया जाता है जहाँ माता की पूजा की जाती है उस घर में हमेशा धन लाभ बना रहता है. बताया जाता है की जहाँ माँ की पसंदीदा सजावट होती है वहां माँ हमेशा विराजित रहती है. ऐसे मे अगर आप माँ लक्ष्मी को खुश रखना चाहती है तो अपने अंदर ऐसे बदलाव जरुर लायें|

इस तरह करे मूषकधारी की वंदना, होगी परेशानियां दूर
जीवन के कष्टों से छुटकारा पाने के लिए करें हनुमान जी के यह उपाय

Check Also

महाभारत: इस कारण तीरों की शैया पर भीष्म को पड़ा था सोना, कर्म कभी नहीं छोड़ते पीछा

जीवन में कभी भी बुरे कर्म न करें अन्यथा किसी न किसी जन्म में कर्मफल …