तीन पैरों वाले मेढक से ऐसे आएगी समृद्धि

download-17मने अकसर ही कई घरों में या शॉप्स पर या किसी और वर्कप्लेस पर तीन पैरों वाले मेढक को देखा होगा। फेंग शुई में इस मेढक को एक बहुत ही इंपॉर्टेंट सिंबल माना जाता है, जो हमारे जीवन में समृद्धि लाने में बहुत् इंपॉर्टेंट रोल प्ले करता है।

इस मेढक की खासियत ये होती है कि यह कुछ सिक्कों पर बैठा होता है और इसके मुंह में भी एक सिक्का होता है। यूं तो इसे खुशी और समृद्धि लाने वाला माना जाता है लेकिन यह तभी कारगर है जब इसे सही जगह पर रखा जाए। जानिए कि आप इसे कहां और कैसे अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं।

  • अगर आप इसे अपने कार्यस्थल या लिविंग रूम के साउथ-ईस्ट डायरेशन में रात हैं तो यह घर के सभी मेंबर्स के लिए धन का कारक बनेगा।
  • अगर आप ऐसे दो मेढक एक ही जगह पर रखते हैं तो यह आपके लिए और भी ज्यादा लकी साबित हो सकता है। दोनों ही मेढक को घर या ऑफिस के मेन एंट्रेंस पर रखना चाहिए।
  • वो बिजनेसमैन जो अपने बिजनेस को एसपैंड करना चाहते हैं, उनके लिए यह मेढक बहुत् ही शभ और लकी होता है।
  • इस मेढक को अगर कस्टम इंटरैशन की जगह जैसे शॉप का काउंटर या कैशरजिस्टर के पास रखा जाए तो यह ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को अट्रैट करता है।
  • ऐसे लोग जो ऐसे काम में इनवॉल्व्ड हैं जिसमें कमिशन ही उनके बोनस का जरिया होता है, उन लोगों को यह मेढक अपनी डेस्क के साइड पर या मेन एंट्रेंस के डायग्नल डायरेशन पर राना चाहिए। ऐसा करने से यह आपके लिए ज्यादा कस्टमर्स को अट्रैट करेगा जो आपके लिए बेनिफीशियल साबित होगा। इसे जमीन पर रखने की बजाय एक लो-हाइट टेबल जैसे कॉफी टेबल पर रखें।
  • अगर आप अपने घर में फाइनेंशियल बूस्ट चाहते हैं तो ऐसे नाइन मनी फ्रॉग्स के घर के इंपॉर्टेंट एरियाज जैसे लिविंग रूम, ऑफिस या डाइनिंग रूम में रखे।
  • इस फ्रॉग को बेडरूम या किचन में राना अवॉयड करें योंकि यहां रखने से इसका कोई असर नहीं होगा। अपने वर्कप्लेस पर इसे अपनी डेस्क के बगल में रखें ताकि आपकी फाइनेंशियल पोजीशन हमेशा अच्छी बनी रहे।

 

घर में रखें दक्षिणावर्ती शंख, सदा रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
सूर्यदेव को चढ़ाएं जल और प्राप्त करें ये फायदे

Check Also

श्री राम की यह आरती देगी आपको कीर्ति

आरती आपके द्वारा की गई पूजा में आई छोटी से छोटी कमी को दूर कर …